गुरुवार, 14 अक्तूबर 2010

आरकेसी को खिताब

अंतर पब्लिक स्कूल के रोमांचक खिताबी मुकाबले में मेजबान राजकुमार कॉलेज ने मॉर्डन स्कूल दिल्ली को १-० से मात देकर खिताब जीत लिया। अपने दर्शकों के बीच में मेजबान टीम के खिलाडिय़ों ने जोरदार खेल दिखाया।
शाम को राजकुमार कॉलेज के मैदान में भारी भीड़ के बीच फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों ने पहले हॉफ में जोरदार खेल दिखाया। काफी प्रयासों के बाद भी कोई टीम स्कोर नहीं कर सकी। दूसरे हॉॅफ में खेल प्रारंभ होने पर मेजबान टीम ने ताबड़तोड़ हमले किए जिसकी बदौलत उसे खेल के ३९वें मिनट में स्कारे करने का मौका मिला। राजकुमार कॉलेज के अंकित सिंह ने गोल करके अपनी टीम का खाता खोला। इस गोल के बाद मॉर्डन स्कूल की टीम ने बराबरी पाने के लिए पूरा जोर लगाया, पर राजकुमार कॉलेज की रक्षापंक्ति इतनी मजबूत थी कि उसे भेदने में खिलाड़ी सफल नहीं हो सके और अंत में मेजबान टीम ने मैच १-० से जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया। इसके पहले खेले गए सेमीफाइनल में राजकुमार कॉलेज ने सिंधिया स्कूल ग्वालियर को भी १-० से मात दी थी। मैच का एक मात्र गोल खेल के ११वें मिनट में अमन सायल ने किया था।
दूसरे सेमीफाइनल में मॉर्डन स्कूल दिल्ली और शिवाजी मिलेट्री स्कूल पूणे का मुकाबला निर्धारित समय तक गोलरहित बराबर रहने पर मैच का फैसला टाईब्रेकर में किया गया। इसमें मॉर्डन दिल्ली ने मैच ५-४ से जीता। विजेता टीम के लिए आरूध, आदित्य, सार्थक, रौनक और अर्जुन ने गोल किए। पराजित टीम के लिए महेश गायकवाड, गौरांग, शुभम और कुणाल ने गोल किए। तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में ंिसंधिया स्कूल ग्वालियर ने शिवा मिलेट्री स्कूल पूणे को स्निग्ध के गोल से मात देकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। मैचों के मुख्य निर्णायक मुश्ताक अली प्रधान और अन्य निर्णायक शफीक अमन, अर्सउल्ला खान, प्रेम तांडी, शैलेश जैन, मनीष ठाकुर, गजभूषण टेडी थे। मैचों के बाद डीजीपी विश्वरंजन ने पुरस्कार बांटे। इस अवसर पर राजा राजेन्द्र चन्द्रदेव और त्रिविक्रम चन्ददेव, कॉलेज के प्राचार्य जेबी सिंह उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में