गुरुवार, 21 अक्तूबर 2010

अनुभव की कमी से नहीं मिली सफलता

कामनवेल्थ के नेटबॉल में भारतीय टीम से खेलने वाली छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी नेहा बजाज का कहना है कि अनुभव की कमी के कारण हमारी टीम को सफलता नहीं मिली।
यहां पर खेल पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि भारतीय टीम में सभी युवा खिलाड़ी थीं। कोई भी खिलाड़ी २२ साल से ज्यादा उम्र की नहीं थी, लेकिन विदेशी टीमों में सभी खिलाड़ी २५ साल से ज्यादा उम्र की अनुभवी खिलाड़ी थीं। सभी खिलाडिय़ों को १० से ज्यादा साल तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अनुभव था। उन्होंने पूछने पर बताया कि बेशक हमारी भारतीय टीम का तीन साल का प्रशिक्षण शिविर लगा था लेकिन १० साल के अनुभव के सामने तीन सालों का प्रशिक्षण शिविर क्या मायने रखता है। उन्होंने बताया कि हमारी टीम स्पर्धा में एक भी मैच नहीं जीत सकी और १२ टीमों में भारतीय टीम का स्थान १२वां रहा। टीम को १२वां स्थान मिलने के बाद भी नेहा का ऐसा मानना है कि टीम का प्रदर्शन संतोषजनक रहा। वह बताती हैं कि टीम के प्रदर्शन की वजह से इस साल दिसंबर में सिंगापुर में होने वाली छह देशों की स्पर्धा में पहली बार भारतीय टीम को खेलने का मौका दिया जा रहा है।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि कामनवेल्थ में खेलने से उनको जो अनुभव मिला है, उस अनुभव को वह छत्तीसगढ़ की खिलाडिय़ों में बांटने का काम करेगी। नेहा ने बताया कि उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा रहा। उन्होंने गोल शूटर और गोलकीपर की पोजीशन में खेलीं। अगले पड़ाव के बारे में वह कहती हैं कि अब उनकी नजरें २०१३ में होने वाले एशियाई खेलों पर हैं। इसमें स्वर्ण जीतने की योजना पर टीम काम करेगी। प्रदेश की प्रीति बंछोर को टीम से बाहर किए जाने के बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में