शनिवार, 23 अक्तूबर 2010

बढ़त से जीता बीएसपी

अंडर - २२ के तहत कम्बाइन्ड प्लेट और भिलाई स्टील प्लांट के बीच खेले गए मैच में बीएसपी को पहली पारी के बढ़त के आधार पर विजयी घोषित किया गया। कम्बाइन्ड प्लेट ने पहले दिन के अपने स्कोर ८ रन पर ४ विकेट से आगे खेलते हुए मात्र अपने खाते में ७२ रन जोड सकी और उसकी पूरी टीम ३७.५ ओवर में ८० रन बनाए। कम्बाइन्ड प्लेट की ओर से धमेंद्र ने ६२ गेंद में २५ बनाए इसके अलावा कोई भी बगेबाज यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए। बीएसपी की ओर से विशाल ने१२.५ ओवर में ११ रन देकर ३, वेंकट ५ ओवर में १३ रन देकर २, हर्षित १० ओवर में १६ रन देकर २ व गौरव टंडन ने ४ ओवर में १८ रन देकर २ विकेट हासिल किए जबकि एक खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुआ। २१८ रन की मिली बढ़त को आगे बढ़ते हुए बीएसपी ने ४० ओवर में ४ विकेट के नुकसान पर १७९ रन बनाए और इसी के साथ बीएसपी की टीम को विजयी घोषित कर दिया गया। बीएसपी की ओर से वी. नीतिश राव ने ८२ गेंद में ५०, हर्षित सिंह ४७ गेंद में ३४ व विशाल ने ३९ गेंद में ४५ रन की पारी खेली। कम्बाइन्ड प्लेट की ओर से अखंड प्रतापसिंह ने १६ ओवर में ७० रन देकर ३ व अमित निषाद ने ९ ओवर में ३० रन देकर १ विकेट हासिल किए।
प्लेट ग्रुप के तहत रायपुर के नये क्रिकेट स्टेडियम में अंडर -१६ का फायनल मैच जशपुर और दुर्ग के बीच खेला गया और पहली पारी की बढ़त के आधार पर दुर्ग को १०५ रनों से विजयी घोषित किया गया। कल खेले गए मैच में ४९ रन की मिली बढ़त और अपने स्कोर ३ विकेट पर ५२ रन के स्कोर को आगे बढ़ाते हुए ४० ओवर में ७ विकेट के अनुसार पर १६० रन बनाए। दूसरे दिन खेल जैसे ही शुरु हुआ संदीप ने अपने कल के २० रन के स्कोर पर मैच के पहले ही गेंद को समङा नहीं पाए और अपना विकेट गंवा दिया। उनके साथ बगेबाजी कर रहे आकाश ने ८२ गेंद में ७० रन बनाए, कमलेश ने ५७ गेंद में २८ बनाए इसके अलावा कोई भी बगेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। जशपुर की ओर से अमित साहू ने १३ ओवर में ४ मेडन ४९ रन दिए व ३ विकेट लिए, सरोज ने ६ ओवर में ४ रन देकर २, अविनाश ने ८ ओवर में २६ रन देकर १ व गोवर्धन ने ४ ओवर में २३ रन देकर १ विकेट हासिल किए। २०९ रन के विशाल स्कोर को ४० ओवर में पार करने उतरी जशपुर की पूरी टीम ३१ ओवर में १०४ रन बनाकर आउट हो गई। गोवर्धन ने ४० गेंद में २८, विजय एक्का ने ४६ गेंद में २० व विवेक ४८ गेंद में २१ रन ही बना सकें। दुर्ग की ओर से गेंदबाजी करते हुए सलद ने ८ ओवर में २४ रन देकर २, प्रतीक ७ ओवर में १७ रन देकर २, हिमांशु ५ ओवर में १८ रन देकर २, , कुलदीप ४ ओवर में १८ रन देकर १, संजीत ३ ओवर में ७ रन देकर १ विकेट लिए जबकि एक बगेबाज रन आउट हुआ।
एलिट ग्रुप के तहत बिलासपुर में अंडर - १६ का फायनल मैच बिलासपुर और राजनांदगांव के बीच खेला गया और बिलासपुर को पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर विजयी घोषित किया गया। अपने कल के स्कोर ३१ ओवर में ७७ रन से आगे खेलते हुए बिलासपुर ने ८२.३ ओवर में २४५ रन बनाए। राजनाथ १९७ गेंद में ११९, विवेक ४५ गेंद में ३३ बनाए। राजनांदगांव की ओर से कमल द्विवेदी ने २० ओवर में ४८ रन देकर ४ व हितेष ने २१ ओवर में ८१ रन देकर ४ विकेट लिए। दूसरी पारी में बगेबाजी करने उतरी राजनांदगांव ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ५ विकेट के नुकसान पर १०० रन ही बना सकी। शाहरुख ने ६१ गेंद में ३० व सिद्धार्थ ने ५४ गेंदों में १८ बनाए,बिलासपुर की ओर से विवेक ने १.५ ओवर में ११ देकर २, अनिल ने ९ ओवर में २५ रन देकर २ विकेट लिए जबकि एक विकेट रन आउट के तौर पर मिला।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में