बुधवार, 20 अक्तूबर 2010

पायका-प्रतिभाखोज पर होगा सेमिनार

प्रदेश में चल रही पायका योजना के साथ खेल प्रतिभाखोज में गति लाने के लिए राजधानी में एक सेमिनार का आयोजन खेल विभाग करने वाला है।
यह जानकारी देते हुए खेल संचालक जीपी सिंह ने बताया कि पायका योजना में राज्य के १० हजार पंचायतों की पूरी जानकारी मंगाने के लिए विभाग ने एक फार्म तैयार किया है। इसी फार्म में हर पंचायत की पूरी जानकारी मंगवाने का काम किया जाएगा, ताकि पायका में किसी भी तरह की परेशानी न हो और विभाग को यह मालूम हो सके कि किस पंचायत में कौन सी सुविधा है और कौन सी सुविधा पंचायत चाहती है। इसी के साथ इस फार्म के माध्यम से यह भी मालूम हो जाएगा कि किस पंचायत में कौन सा खेल खेलने वाले खिलाड़ी ज्यादा हैं।
इधर विभाग की एक और योजना खेल प्रतिभा खोज भी है। खेल प्रतिभा खोज के लिए प्रारंभिक स्तर पर शिक्षा चयन करने का जिम्मा शिक्षा विभाग के पास है। ऐसे में शिक्षा विभाग के साथ मिलकर ही राजधानी में एक सेमिनार का आयोजन एक सप्ताह के अंदर करने की योजना है। इस सेमिनार में राज्य के सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों के साथ राज्य के १४६ विकासखंड़ों के बीओ भी शामिल होंगे।
सेमिनार में सभी को पायका और खेल प्रतिभाखोज की पूरी जानकारी दी जाएगी, ताकि इस योजना का लाभ राज्य के खिलाडिय़ों को मिल सके। सेमिनार की तिथि जल्द ही तय कर दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में