रविवार, 31 अक्तूबर 2010

अभ्यास जारी रखने से ही मिलेगी सफलता

राष्ट्रीय प्रशिक्षक सुखबीर सिंह ने तो आप लोगों को खेल की बारीकियों से अवगत करवा दिया है, लेकिन आपकी सफलता नियमित अभ्सास पर निर्भर है। आपने यहां टेनिस की जो तकनीक सीखी है, उसे नियमित अभ्यास से इतना निखार दें कि हर मैच में आपकी सफलता तय हो जाए।
ये बातें यहां पर छत्तीसगढ़ क्लब में लॉन टेनिस के प्रशिक्षण शिविर के समापन पर प्रदेश संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने कहीं। उन्होंने कहा कि यह तो महज एक शुरुआत है। आगे प्रदेश के खिलाडिय़ों को निखारने के लिए हमारा संघ ऐसे शिविरों का आयोजन करता रहेगा। हमारे संघ की मेहनत तब सफल होगी जब खिलाड़ी मेहनत करके उस मुकाम पर पहुंचेंगे जहां पर उनके पहुंचने का सपना हम लोग और उनके पालक देखते हैं। श्री सिसोदिया ने खिलाडिय़ों से कहा कि वे खूब मेहनत करें और दिसंबर में छत्तीसगढ़ में होने वाली चैंपयिन सीरिज में छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करें। उन्होंने बताया कि हमारा संघ जनवरी-फरवरी में गोंडवाना चैंपियनमशिप का आयोजन करेगा जिसमें देश के कई नामी खिलाड़ी आएंगे। उन्होंने भारतीय लॉन टेनिस फेडरेशन का आभार माना कि उसने सुखबीर सिंह और अख्तर अली जैसे कोच छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों के लिए भेजे।
प्रदेश संघ के सचिव गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि एक वह समय था जब संघ को मैदान नहीं मिलते थे, लेकिन विक्रम सिसोदिया के अध्यक्ष बनने के बाद अब छत्तीसगढ़ क्लब का भी मैदान आसानी से मिल जाता है। कोच सुखबीर सिंह ने कहा उनको यहां के खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देकर बहुत खुशी हुई। यहां के खिलाडिय़ों में प्रतिभा है। उन्होंने कहा कि उनको यह देखकर सुखद आश्चर्य हुआ कि बच्चों के साथ उनके पालक भी नियमित प्रशिक्षण शिविर में आए। ऐसा माहौल बड़े शहरों में देखने को नहीं मिलता है। अंत में शिविर में शामिल ८० खिलाडिय़ों को प्रमाणपत्र दिए गए। इस अवसर पर एसएस बजाज, चतुर्भज अग्रवाल, पंकज सारडा, लारेंस सेंटियागो, रूपेन्द्र सिंह चौहान, राजेश पाटिल, अजय पाठक, सुनील सुराना सहित छत्तीसगढ़ क्लब के खिलाड़ी और प्रदेश संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में