रविवार, 31 अक्तूबर 2010

रायपुर का दबदबा कायम

राज्य शालेय खेलों के दूसरे दिन भी मेजबान रायपुर का दबदबा कायम रहा। लॉन टेनिस के बालक वर्ग में दोहरा खिताब जीतने के साथ रायपुर के खिलाडिय़ों ने ताइक्वांडो में भी पदकों की बारिश की। बास्केटबॉल में विजयक्रम जारी है। टेनीक्वाइट के दोनों वर्गों में रायपुर ने सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। कैरम में भी रायपुर के खिलाड़ी छाए हुए हैं।
यूनियन क्लब में लॉन टेनिस में बालक वर्ग में रायपुर का पूरी तरह से दबदबा रहा। अंडर १४ में रायपुर ने दुर्ग को २-० से परास्त कर खिताब जीता। रायपुर के पार्थ दीक्षित ने हिमांशु मोर्य को ४-० एवं सार्थक देवरस ने अकाश पाटिल को ४-१ से हराया। अंडग १७ में रायपुर की टीम सरगुजा से मात खा गई। यहां सरगुजा के स्वप्निल अंयगर ने शुभम शुक्ला को कड़े मुकाबले में ४-३ और नील शुक्ला ने कुंदन आहूजा को ४-० से हराया। अंडर १९ में रायपुर ने दुर्ग को २-१ से मात देकर खिताब जीता। पहला एकल मैच हरप्रीत सिंह विजय चन्द्रा ने ३-४ से हार गए। तन्मय अग्रवाल ने पद्म शुक्ला को ४-२ से परास्त कर रायपुर को बराबरी दिलाई। युगल में हरप्रीत और तन्मय की जोड़ी ने पद्म और विजय चन्द्रा की जोड़ी को ४-० से परास्त कर रायपुर को खिताब दिलाया। पूर्णिमा दास सेमीफाइनल में:- कैरम में शाम को अंडर १९ साल के पहले क्वार्टर फाइनल में रायपुर की पूर्णिमा दास ने दुर्ग की तुलेश्वरी को २१-५, २१-८ से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। इस वर्ग के अन्य मैचों में अंकिता गुप्ता (जशपुर) ने पूजा गुप्ता (सरगुजा) को २१-७, तुलेश्वरी (दुर्ग) ने नीतू गुप्ता (सरगुजा) को १४-२, पूर्णिमा दास (रायपुर) ने आकांक्षा (दुर्ग) को १७-५ से हराया। अंडर १७ बालिका वर्ग में नीलम (दुर्ग)ष ने इम्मा टोपो (जशपुर) को २१-११, सुरभि (रायपुर) ने सरोज (दुर्ग) को २१-६, साइबा परवीन (रायपुर) ने आयुषी (सरगुजा) को २१-०, योगेश्वरी (रायपुर) ने प्रियंका (जशपुर) को २१-१० से हराया। बालक १९ वर्ष में भुवनेश्वर (रायपुर) ने अजय (बस्तर) को २४-६, २३-१० और सफदर अली (रायपुर) ने भूपेन्द्र (बस्तर) को १२-८, १४-७ से मात दी।
रायपुर की दोनों टीमें सेफा में- टेनीक्वाइट में रायपुर की बालको के साथ बालिका टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अंडर १९ वर्ग में रायपुर ने बिलासपुर और राजनांदगांव को २-० से परास्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बालिका वर्ग में भी रायपुर की टीमें इन्हीं दोनों जोन से २-० से जीतकर अंतिम चार में पहुंची। अन्य मैचों में दुर्ग ने जशपुर को २-०, बिलासपुर ने राजनांदगांव को २-० से हराया। बालिका वर्ग में भी बिलासपुर और दुर्ग की टीमें इन्हीं जोनों से जीतीं।
बास्केटबॉल में बालक वर्ग में रायपुर ने बस्तर को ३५-६, दुर्ग ने सरगुजा को २३-१०, बिलासपुर ने जशपुर को १६-१०, रायपुर ने बिलासपुर को २१-६ से हराया। बालिका वर्ग में रायपुर ने राजनांदगांव को कड़े मुकाबले में ३५-३४, राजनांदगांव ने सरगुजा के १८-४ से हराया।
ताइक्वांडो:- अंडर १४ के ३५ से ३८ किलो में रायपुर के रौशन पांडेय ने स्वर्ण, राजनांदगांव के रेणु गोपाल ने रजत। अंडर १९ वर्ग में ४६ किलो में बिलासपुर के षि अंचल ने स्वर्ण और विनोद ने रजत। ५४ से ५८ किलो में रायपुर के शुभम चन्द्राकर ने स्वर्ण, बिलासपुर के टार्जन ने रजत, रायपुर के अभिषेक ने कांस्य पदक जीता। ६२ से ६६ किलो में रायपुर के पुष्पराज ने स्वर्ण, बिलासपुर के नारायण ने रजत। ७० किलो से उपर में दुर्ग के मोहित ने स्वर्ण और दुर्ग के ही आशीष पांडेय ने रजत। अंडर १७ में ३५ किलो में बिलासपुर के राजेश्वर मिरी ने स्वर्ण, रायपुर के निखिलेश ने रजतष ३५ से ३८ किलो में बिलासपुर के अविनाश यादव ने स्वर्ण, बस्तर के महेश कुमार ने रजत। ४१ से ४४ किलो में बिलासपुर के लोकेश ने स्वर्ण, जशपुर के षिकेश ने रजत। ४४ से ४८ किलो में बिलासपुर के भूपेन्द्र यादव ने स्वर्ण और दुर्ग के तुषार चौधरी ने रजत पदक जीता।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में