रविवार, 3 अक्तूबर 2010

फाइनल मुकाबले आज

राज्य जूनियर और सीनियर टीम में स्थान पाने के लिए जिला कबड्डी स्पर्धा में टीमों के बीच जोरदार मुकाबलों का आगाज शनिवार से हुआ। स्पर्धा में अंतर कॉलेज के भी मुकाबले हो रहे हैं।
रायपुर जिला कबड्डी संघ के साथ प्रगति क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक समिति के संयुक्त तत्वावधाान में प्रगति मैदान पंडरी में शनिवार को कबड्डी स्पर्धा का आगाज हुआ। जिले की टीम में स्थान पाने के लिए ५० सेे ज्यादा टीमें मैदान में हैं। मैदान में मुकाबले देखने के लिए दर्शकों का भारी जमावड़ा लगा। स्पर्धा में सबसे पहले कॉलेज वर्ग के मुकाबले प्रारंभ करवाए गए पहले मैच में एनआईटी रायपुर ने अभनपुर कॉलेज को हराया। दूसरे मैच में छत्तीसगढ़ कॉलेज ने संस्कृत कॉलेज को मात दी। बालिकाओं के मैच में डिग्री गल्र्स कॉलेज ने नवीन कन्या महाविद्यालय को और महंत लक्ष्मीनारायण कॉलेज ने राजीव लोचन कॉलेज को हराया। जूनियर बालक वर्ग में दलदल सिवनी स्कूल ने शासकीय स्कूल पंडरी को मात दी। मुकाबले देर रात तक चलेंगे। स्पर्धा में फाइनल मुकाबले कल होंगे। इसके बाद पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम होगा।
सुबह को स्पर्धा का उद्घाटन महापौर किरणमयी नायक ने किया। उन्होंने इस अवसर पर प्रगति क्लब और जिला कबड्डी संघ की मांग पर जानकारी देते हुए बताया कि इस मैदान में एक मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा गया है, वहां से मंजूरी के साथ बजट मिलने पर यहां पर एक मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। महापौर ने जिला स्पर्धा में ही इतनी ज्यादा टीमों के आने पर प्रसन्न व्यक्त करते हुए कहा कि कबड्डी एक ऐसा खेल है जो अपने राज्य के हर गांव में खेला जाता है। उद्घाटन अवसर पर विधायक कुलदीप जुनेजा, पार्षद जसवीर सिंह टिल्लन, माधव साहू के साथ प्रदेश कबड्डी संघ के सचिव रामबिसाल साहू भी उपस्थित थे।
स्पर्धा का समापन और पुरस्कार वितरण समारोह ३ अक्टूबर को होगा। समापन समारोह के मुख्यअतिथि नगरीय निकाय मंत्री राजेश मूणत होंगे। इस अवसर पर धरसींवा के विधायक देवजी पटेल, निगम के सभापति संजय श्रीवास्तव उपस्थित रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में