गुरुवार, 28 अक्तूबर 2010

छत्तीसगढ़ को दोहरा स्वर्ण

राष्ट्रीय सायकल पोलो में छत्तीसगढ़ की टीमों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए जहां जूनियर बालक के साथ बालिका वर्ग में भी स्वर्ण पदक जीता, वहीं फेडरेशन कप में एक कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया।
मालीनगर शोलापुर में खेली गई एक साथ तीन स्पर्धाओं के बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के सचिव वीआर चन्नावार ने बताया कि जूनियर बालक वर्ग के खिताबी मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने महाराष्ट्र को एकतरफा मुकाबले में २२-२ से मात देकर खिताब जीता। इसके पहले छत्तीसगढ़ ने सेमीफाइनल में केरल को कड़े मुकाबले में ५-४ से मात देकर बाहर किया। केरल की टीम ही देश में सबसे तगड़ी टीम मानी जीती है, लेकिन छत्तीसगढ़ के सामने अब केरल की टीम भी ठहर नहीं पाती है। बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ ने फाइनल में केरल को ९-५ से मात दी। इसके पहले छत्तीसगढ़ ने सेमीफाइनल में महाराष्ट्र को १४-३ से हराया। श्री चन्नावार ने बताया कि अब छत्तीसगढ़ के सामने केरल की टीमें ठहर नहीं पा रही है। उन्होंने बताया कि पहली बार छत्तीसगढ़ की टीम ने बालिका वर्ग के फाइनल में आसान जीत प्राप्त की। एक समय वह था जब हमारी टीम महज एक-दो गोल से हार जाती थी। लेकिन आज हमारी टीम अब लगातार पदक जीत रही है।
स्वर्ण विजेता बालक टीम में संकल्प वर्मा, संतोष राव, प्रियेश यादव, शिव कुमार, चन्द्रकांत, सुशील कुमार, अनमोल अख्तर, हर्ष थे। बालिका टीम में ख्याति यदु, प्रीति यादव, के. रेश्मी, ओशीन प्रतीत, कागज उइके, प्रियंका, काजल ठाकुर, कुमारा शालू। टीम के कोच वीआर चन्नावार थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में