मंगलवार, 26 अक्तूबर 2010

दुर्गा की छत्तीसगढ़ पर खिताबी जीत

अंतर कॉलेज वालीबॉल के खिताबी मुकाबले में दुर्गा कॉलेज ने छत्तीसगढ़ कॉलेज के सीधे सेटों में मात देकर खिताब जीत लिया।
साइंस कॉलेज द्वारा मलेरिया मैदान में आयोजित स्पर्धा का फाइनल मैच शाम को खेला गया। मैच में पूरी तरह से दुर्गा कॉलेज का दबदबा रहा। दुर्गा कॉलेज ने २५-१३, २५-१४ से मैच जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया। दुर्गा कॉलेज के खिलाडिय़ों के सामने छत्तीसगढ़ कॉलेज के खिलाडिय़ों की दाल नहीं गली और टीम आसानी से हार गई। इसके पहले खेले गए सेमीफाइनल मैचों में दुर्गा कॉलेज ने दुर्गा कॉलेज ने यूडीटी को २५-१३, २५-१३ और छत्तीसगढ़ कॉलेज ने मेजबान साइंस कॉलेज को २५-१४, २५-१३ से मात देकर फाइनल में स्थान बनाया।
सुबह के सत्र में खेले गए मैचों में पहले मैच में छत्तीसगढ़ कॉलेज ने महंत कॉलेज को २५-९, २५-१४, साइंस कॉलेज ने राजिम कॉलेज को २५-१४, २५-९, यूटीडी ने विप्र कॉलेज को २५-१५, २५-२७ और दुर्गा कॉलेज ने अभनपुर कॉलेज को २५-७, २५-७ से मात दी थ। इसके पहले स्पर्धा का उद्घाटन रायपुर नगर निगम के अपर आयुक्त तारण प्रसाद सिंहा ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य केेएम बापट ने की। इस अवसर पर निगम के नेता प्रतिपक्ष और सिटा स्पोट्र्स क्लब के अध्यक्ष सुभाष तिवारी, प्रदेश वालीबॉल संघ के मो. अकरम खान सहित कई कॉलेजों के क्रीड़ा अधिकारी उपस्थित थे। शाम को हुए पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्यअतिथि मेजबान कॉलेज की जनभागीदारी समिति के ओंकार सिंह थे। स्पर्धा के बाद रायपुर सेक्टर की टीम के लिए ट्रायल भी किया गया। चुनी गई टीम राज्य स्पर्धा में खेलेगी।
महंत कॉलेज बिना जर्सी के
स्पर्धा में खेल रही महंत कॉलेज की टीम बिना जर्सी के खेली। इस टीम के पास ही अपनी जर्सी नहीं थी। इस बारे में कॉलेज के क्रीड़ा अधिकारी विजय शर्मा ने पूछने पर बताया कि टीम को अचानक लाना पड़ा इसलिए जर्सी की व्यवस्था नहीं हो सकी। मैदान में इस बात की चर्चा रही कि जब खिलाडिय़ों से खेल शुल्क लिया जाता है तो खिलाडिय़ों को जर्सी देनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में