रविवार, 24 अक्तूबर 2010

राज्य निशानेबाजी २८ से राजधानी में

राज्य निशानेबाजी का आयोजन प्रदेश रायफल संघ द्वारा माना में २८ अक्टूबर से किया जा रहा है। इसमे ंसभी वर्गों के मुकाबले होंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के राकेश गुप्ता के साथ कोच दुर्गेश वशिष्ठ ने बताया कि ९वीं राज्य स्पर्धा की तैयारी चल रही है। इस बार कामनवेल्थ की वजह से पिछले साल से ज्यादा खिलाडिय़ों के आने की संभावना है। पिछले साल ४०० खिलाड़ी आए थे। इन्होंने बताया कि स्पर्धा में ५० मीटर के रायफल मुकाबलों में प्रोन के सीथ थ्री पोजीशन जिसमें लेटकर, बैठकर और खड़े हेकर निशाने लगाए जाते हैं के मुकाबले होंगे। ये मुकाबले महिलाओं के साथ पुरुष वर्ग में होंगे। २५ मीटर सेंटर फायर पिस्टल के मुकाबले पुरुष वर्ग में होंगे। महिलाओं के साथ जूनियर बालक वर्ग में मुकाबले स्पोट्र्स पिस्टल से होंगे। इसके अलावा एयर पिस्टल के मुकाबले होंगे। मुकाबले पूरी तरह से ओपन है। इसमें २१ साल से कम उम्र के खिलाड़ी जूनियर वर्ग में। इसके ज्यादा उम्र के खिलाड़ी सीनियर वर्ग में और ५५ साल से ज्यादा के खिलाड़ी वेटरन वर्ग में भाग ले सकते हैं।
इस बार खिलाडिय़ों के लिए परिचय पत्र लाया अनिवार्य किया गया है। इसी स्पर्धा से मावलंकर के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। इन्होंने बताया कि सर्विसेज के खिलाडिय़ों के लिए एक अलग से वर्ग होगा। इस वर्ग में पुलिस, फोर्स सीआरपीएफ के खिलाड़ी खेलने के पात्र होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में