सोमवार, 18 अक्तूबर 2010

सीखो और राज्य के लिए जीतो

यह अपने राज्य के खिलाडिय़ों के लिए यह सौभाग्य की बात है उनको लॉन टेनिस के गुर सीखाने के लिए राष्ट्रीय कोच सुखबीर सिंह गिल आए हैं। यहां के खिलाडिय़ों को अब चाहिए कि वे सीखे और राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम रौशन करें।
ये बातें यहां पर छत्तीसगढ़ क्लब में लॉन टेनिस के प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव पी. जॉय उम्मेन ने कहीं। उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो मत नहीं है कि अपने राज्य में प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की कमी नहीं है। अपने यहां लॉन टेनिस के मैदानों की भी कमी नहीं है। अब तो नई राजधानी में भी टेनिस के कई कोर्ट बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ क्लब के कोर्ट भी हमेशा खिलाडिय़ों के लिए उपलब्ध रहते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को यहां की सुविधाओं का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर खेल की अपनी अलग तकनीक होती है। आपके लिए राष्ट्रीय कोच सुखबीर सिंह गिल यहां आए हैं तो वे आप लोगों को सही तकनीक की जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि मेरा ऐसा मानना है कि खेल के सही गुर सीखकर यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ और देश का नाम रौशन करें।
प्रदेश से भी चैंपियन निकलें: सिसोदिया
प्रदेश लॉन टेनिस संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने कहा कि भारतीय लॉन टेनिस संघ के महासचिव अनिल खन्ना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ से भी चैंपियन खिलाड़ी निकलें इसलिए उन्होंने प्रदेश संघ के आग्रह पर राष्ट्रीय कोच सुखबीर को यहां पर प्रशिक्षण देने भेजा है। श्री सिसोदिया ने बताया कि खिलाडिय़ों को १५ दिन के प्रशिक्षण में जो कुछ भी सीखने का मौका मिलेगा उसका फायदा खिलाडिय़ों को दिसंबर में यहां होने वाली राष्ट्रीय चैंपियन सीरिज में मिलेगा। इस सीरिज में अंडर १२, १४ और १६ साल वर्ग के मुकाबले होंगे। उन्होंने बताया कि एक और कोच अख्तर अली भी आज शाम यहां आ जाएंगे।
सानिया-सोमदेव जैसे खिलाड़ी बनें:होरा
इस अवसर पर प्रदेश संघ के गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि यह पहला मौका है जब प्रदेश के खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय कोच से प्रशिक्षण दिलवाने की व्यवस्था की गई है। यह सब संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया की वजह से संभव हुआ है। श्री सिसोदिया ने तो राज्य में स्पर्धाओं की मानसूनी बारिश कर दी है। एक स्पर्धा समाप्त हुई नहीं कि दूसरा धमाका कर दिया जाता है। श्री होरा ने कहा कि राज्य खिलाडिय़ों को भी सानिया मिर्जा और सोमदेव बर्मन की तरह बनने का संकल्प लेना चाहिए। हमारे खिलाडिय़ों को जितनी सुविधाएं दिलाई जा रही है उसके बाद अब खिलाडिय़ों की बारी है कि वे राज्य के लिए राष्ट्रीय स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक लेकर आने का काम करें।
राष्ट्रीय कोच सुखबीर सिंह से राजधानी के खिलाडिय़ों के साथ बिलासपुर, धमतरी, भिलाई के करीब ३५ खिलाड़ी प्रशिक्षण लेंगे। इनको सुबह और शाम के सत्र में छत्तीसगढ़ क्लब में प्रशिक्षण दिला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में