शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2009

सुपर क्रास में कल होगा अभ्यास सत्र

राजधानी रायपुर में पहली बार होने वाली सुपर क्रास मोटर बाइक रेसिंग में शुक्रवार से ही देश के अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के बाइक सवार अपने-अपने वाहनों के साथ पहुंचने लगेंगे। ४ अक्टूबर को होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए ३ अक्टूबर को अभ्यास सत्र होगा। साइस कॉलेज के मैदान को आयोजन के लिए संवारने का काम चल रहा है। हर वर्ग में पांच-पांच बाइकरों को नकद इनाम भी दिया जाएगा।

प्रदेश मोटर स्पोट्र्स संघ को लंबे समय की मेहनत के बाद राष्ट्रीय सुपर क्रास मोटर बाइक रेसिंग का आयोजन करवाने में सफलता मिली है। अब इस आयोजन के लिए संघ के पदाधिकारी जुटे हुए हैं और साइंस कॉलेज के मैदान को तैयार करवाया जा रहा है। मैदान में मिट्टी डाल दी गई है अब इसको विशेषज्ञों की टीम के निर्देश पर मैदान को तैयार किया जाएगा। सुपर क्रास में कई स्थानों पर ब्रेकर जैसे बड़े-बड़े टीले बनाए जाएंगे। इन टीलों के ऊपर से जंप लगाते हुए जब बाइकर हवा में उछलेंगे तो इसको देखने का रोमांच अलग ही होगा। प्रदेश संघ के उज्जवल दीपक ने बताया कि स्पर्धा में शामिल होने के लिए शुक्रवार से ही देश भर के बाइकर आने लगेंगे। इसके बाद तीन अक्टूबर को १.३० बजे अभ्यास सत्र होगा। यह अभ्यास सत्र पूरी तरह से मुकाबले के जैसा ही होगा।
स्पर्धा में शामिल चारों वर्गों के विजेताओं को नकद पुरस्कार भी दिए जाएंगे। विदेशी वर्ग में पहले स्थान पर रहने वाले को ११ हजार, दूसरे को ८ हजार, तीसरे को ६ हजार, चौथे को चार हजार और पांचवें को दो हजार मिलेंगे। इसी तरह से दूसरे नोवाइस वर्ग के साथ ही तीसरे भारतीय और चौथे छत्तीसगढ़ वर्ग में पहले स्थान पर आने वाले बाइकरों को ६ हजार, दूसरे को ५ हजार, तीसरे को ४ हजार चौथे को दो हजार पांच सौ और तीसरे को एक हजार पांच सौ रुपए मिलेंगे। हर वर्ग में पहले स्थान पर आने वाले बाइकरों को ट्रॉफी भी दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में