बुधवार, 21 अक्तूबर 2009

रायपुर-दुर्ग में मैच नये क्रिकेट स्टेडियम में

स्व. विनोद पेंढारकर स्मृति अंडर-16 अंतर जिला क्रिकेट स्पर्धा 21 अक्टूबर से प्रारंभ हो रही है। इस प्रतियोगिता में भिलाई सहित 18 टीमें शिरकत कर रही है जिन्हें एलिट और प्लेट ग्रुप में रखा गया है। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच कल नये क्रिकेट स्टेडियम में रायपुर और दुर्ग के मध्य खेला जाएगा।

यह जानकारी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव राजेश दवे ने दी। उन्होंने बताया कि पहली बार यह प्रतियोगिता बीसीसीआई के नये फारर्मेट के आधार पर खेली जा रही है। इस प्रतियोगिता में एलिट और प्लेट ग्रुप बनाए गए है। प्लेट ग्रुप में शीर्ष स्थान पर रहने वाली दो टीमें अगले वर्ष स्वत: ही एलिट ग्रुप में स्थान प्राप्त कर लेंगी। इसी प्रकार से एलिट ग्रुप में अंतिम दो स्थानों पर रहने वाली टीमें प्लेट ग्रुप में चली जाएंगी। नये फारर्मेट के आधार पर एलिट ग्रुप की विजेता टीम शेष एलिट ग्रुप तथा क बाइड प्लेट इलेवन आपस में लीग मैच खेलेगी।

राजेश दवे ने बताया कि पहली बार नारायणपुर को जिला का दर्जा मिलने के बाद वहां की टीम इस प्रतियोगिता में शामिल होगी। प्रतियोगिता में कुल 18 टीमें शामिल हो रही है जिसमें भिलाई इलेवन की टीम भी शामिल है। एलिट ग्रुप में 8 टीमों को रखा गया है जबकि प्लेट ग्रुप में 10 टीमों को स्थान दिया गया है। इस प्रतियोगिता के समापन के बाद 30 खिलाडिय़ों का चयन ट्रायल प्रशिक्षण के लिए चयन किया जाएगा तथा अंतिम 16 खिलाडिय़ों का चयन छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट टीम के लिए किया जाएगा। यह टीम पहली बार बीसीसीआई के क्रिकेट स्पर्धाओं में भाग लेगी। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच रायपुर और दुर्ग के बीच राजधानी के नये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा राजनांदगांव वि. भिलाई, सरगुजा वि. कोरबा, धमतरी वि. कांकेर, दंतेवाड़ा वि. नारायणपुर तथा महासमुंद वि. जशपुर नगर के मध्य शेष अन्य मुकाबले खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि 11 नवंबर से अंडर-19 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता प्रारंभ हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में