शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2009

छत्तीसगढ़ सेमीफाइनल में


राष्ट्रीय शालेय खेलों में नेटबॉल के अंडर १७ साल वर्ग में मेजबान छत्तीसगढ़ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बालक के साथ बालिका वर्ग में भी सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। बालिका वर्ग में मेजबान टीम तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। बालक वर्ग में दो मैच जीतने के बाद ही मेजबान टीम को अंतिम ४ में स्थान मिल गया है। कबड्डी में भी मेजबान टीमों का विजय अभियान जारी है।
चैंपियनशिप के मुकाबले रविशंकर शुक्ल विवि के मैदान में खेले जा रहे हैं। गुरुवार को नेटबॉल के बालिका वर्ग में मेजबान का दूसरा मैच तमिलनाडु से हुआ। यह मैच एकतरफा रहा और मेजबान टीम ने १३-०३ से जीत प्राप्त की। छत्तीसगढ़ का तीसरा मैच पंजाब से हुआ। यह मैच कुछ संघर्षपूर्ण रहा। इसमें मेजबान को २०-१३ से जीत मिली। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम का सेमीफाइनल में स्थान तय हो गया। बालिका वर्ग के अन्य मैचों में दिल्ली ने मप्र को २१-०१, चंडीगढ़ ने एपी को कड़े मुकाबले में १४-१२, हरियाणा ने मप्र को ८-५ से मात दी।


इधर बालक वर्ग में मेजबान टीम ने पंजाब को आसानी से २१-११ से मात देकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही टीम का सेमीफाइनल में स्थान तय हो गया है। एक पूल में एक टीम को तीन मैच खेलने हैं और एक पूल से दो टीमों को सेमीफाइनल में स्थान मिलेगा। बालक वर्ग के अन्य मैचों में कर्नाटक ने चंडीगढ़ को २१-०३, तमिलनाडु ने मप्र को १६-१२, दिल्ली ने एपी को १९-०३ एवं हरियाणा ने तमिलनाडु को २४-०६ से हराया।


कबड्डी में बालक वर्ग के अपने दूसरे मैच में छत्तीसगढ़ ने उड़ीसा को एकतरफा मुकाबले में ६४-०७ से मात दी। इस वर्ग के अन्य मैचों में मप्र एवं एपी के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। इस मैच में मप्र को महज एक एंक से जीत मिला। मप्र ने जहां ३८ अंक बनाए, वहीं एपी की टीम ने ३७ अंक बनाए। उत्तराखंड और महाराष्ट्र का मैच भी एकतरफा रहा। महाराष्ट्र को ७१ अंकों से जीत मिला। कर्नाटक ने एपी को ४३-१६, पंजाब ने तमिलनाडु को ८७-१४, हिमाचल ने बंगाल को ६९-२२ से हराया।
बालिका वर्ग में उप्र ने कर्नाटक को २७-१९, हरियाणा ने विद्याभारती को ४६-०९, पंजाब ने बं. बंगाल को ५१-२३, हिमाचल ने एपी को ६०-२१, विद्याभारती ने चंडीगढ़ को ३३-११, उप्र ने राजस्थान को ३५-२३ से मात दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में