शनिवार, 24 अक्तूबर 2009

रायपुर खिताबी दौड़ से बाहर

अंतर जिला अंडर १६ साल क्रिकेट में रायपुर को भिलाई ने ६ विकेट से करारी मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया। अब फाइनल में उसका मुकाबला पिछले साल की विजेता सरगुजा से होगा। रायपुर की टीम का प्रदर्शन आज बेहद खराब रहा और उसके ६ खिलाड़ी रन आउट हो गए।

परसदा के नए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रायपुर से टॉस जीतकर पहले बल्ले चलाने का फैसला किया। रायपुर का यह फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम महज १९४ रनों पर आउट हो गई। रायपुर के खिलाड़ी विकेट के बीच में दौडऩे में इतने ज्यादा अनाड़ी साबित हुए कि ६ खिलाड़ी रन आउट हुए। रायपुर के लिए अंकित सिंग ने सबसे ज्यादा ७५ रन बनाए। अतुल ताल और मुकुल ने ३६-३६ रन बनाए। भिलाई के वी. रितेश ने ३० रन देकर तीन विकेट लिए। १९५ रनों की चुनौती को भिलाई ने मात्र चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। यशांक ने ४६, अभिषेक ने ३७ और शेखर ने ३२ रन बनाए।
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के राजेश दवे ने बताया कि उधर सरगुजा ने दूसरे सेमीफाइनल में बिलासपुर को मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया है। अब सरगुजा का २५ अक्टूबर से नए स्टेडियम में भिलाई से खिताबी मुकाबला होगा। यह मैच दो दिनों का होगा। पिछले साल सरगुजा ने भिलाई को मात देकर खिताब जीता था।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में