शनिवार, 24 अक्तूबर 2009

रायपुर खिताब से चूका

राज्य जूनियर (अंडर १९ साल) बालिका फुटबॉल के खिताबी मुकाबले में रायपुर मेजबान दुर्ग से सडनडेथ में ४-३ से मात खा गया और खिताब से चूक गया।
दुर्ग में आज खेले गए फाइनल मैच के बारे में जानकारी देते हुए मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि निर्धारित समय तक मुकाबला १-१ से बराबर था। रायपुर के लिए मैदानी गोल कल्याणी महापात्र ने किया। टाईब्रेकर में रायपुर के लिए आकांक्षा और सुमन ने गोल किए। दुर्ग ने भी दो गोल किए और मुकाबला ३-३ से बराबर हो गया। ऐसे में सडनडेथ का सहारा लिया गया तो इसमें रायपुर की टीम गोल करने से चूक गई और इसी के साथ उसके हाथ से खिताब निकल गया। पिछले साल रायपुर ने जगदलपुर में खिताब जीता था। इसके पहले खेले गए सेमीफाइनल में रायपुर से तगड़ी टीम जशपुर को कड़े मुकाबले में ३-२ से मात दी थी। इस मैच में नेहा निषाद, कंचन विभार और सरिता यादव ने गोल किए।

रायपुर की टीम आज तय होगी

राज्य अंडर १९ साल फुटबॉल में खेलने जाने वाली रायपुर टीम का चयन ट्रायल सप्रे स्कूल में चल रहा है। रायपुर की टीम शनिवार को घोषित की जाएगी। यह जानकारी देते हुए जिला संघ के मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि इस चयन ट्रायल में पहली बार पाइका में खेले रायपुर जिले के कई विकासखंड़ों के खिलाडिय़ों को आमंत्रित किया गया था, पर तिल्दा विकासखंड़ के ही पांच खिलाड़ी ट्रायल देने आए। ट्रायल में इस समय दो दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाडिय़ों में से १६ खिलाडिय़ों की टीम कल घोषित की जाएगी। यह टीम कल ही कोरिया के लिए रवाना हो जाएगी, वहां पर २५ से २८ अक्टूबर तक राज्य चैंपियनशिप होगी।

रायपुर के सात खिलाड़ी शिविर में

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने जाने वाली प्रदेश की अंडर १६ साल की फुटबॉल टीम का प्रशिक्षण शिविर कोरबा में चल रहा है। इस २१ दिनों के प्रशिक्षण शिविर में रायपुर के सात खिलाड़ी राजादीप, राजेश सिंग, शिव भजन कुजूर, ढालचंद, मुकुल बुंदेल, प्रवीण और सौरभ भी शामिल हैं। १० नवंबर तक प्रशिक्षण शिविर चलेगा इसके बाद प्रदेश की टीम घोषित की जाएगी जो उत्तरांचल में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में