शनिवार, 24 अक्तूबर 2009

छत्तीसगढ़ फाइनल में

राष्ट्रीय महिला खेलों में खिताब की प्रबल दावेदार छत्तीसगढ़ ने बास्केटबॉल के फाइनल में स्थान बना लिया है। इधर हैंडबॉल में भी छत्तीसगढ़ को सेमीफाइनल में स्थान मिल गया है।


भोपाल में चल रही इस चैंपियनशिप के बारे में जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ टीम के कोच राजेश पटेल ने बताया कि आज सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ ने कर्नाटक को आसानी से ७३-३८ से मात दी। इस मैच में विजेता टीम के लिए अरूणा किंडो ने १२, कविता और ए। दीपा ने १०-१०, निकिता गोदामकर और अनिशा सिंह ने ८-८, इशरत जहां ने ६ तथा पूजा देशमुख ने ५ अंक बनाए। इसके पहले छत्तीसगढ़ ने क्वार्टर फाइनल मे मेजबान मप्र को ७९-३८ से हराया। छत्तीसगढ़ की टीम का कल फाइनल में पंजाब से मुकाबला होगा। छत्तीसगढ़ बनने के बाद छत्तीसगढ़ की टीम सातवीं बार फाइनल में पहुंची है।


इधर हैंडबॉल मे छत्तीसगढ़ ने मेजबान मप्र को २८-२२ से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। इस मैच में विजेता टीम के लिए अनिता यादव ने ५, लक्ष्मी ने ४, अंजलीना लारेंस ने ४ और अनामिका मुखर्जी ने दो गोल किए। छत्तीसगढ़ का सेमीफाइनल में कल पंजाब से मुकाबला होगा। चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ हैंडबॉल के साथ बास्केटबॉल में भी खिताब की दावेदार है। हैंडबॉल में छत्तीसगढ़ की टीम पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में