शनिवार, 10 अक्तूबर 2009

छत्तीसगढ़ दोहरे खिताब के करीब

मेजबान छत्तीसगढ़ की बालकों के साथ बालिका टीम ने राष्ट्रीय शालेय नेटबॉल के फाइनल में स्थान बना लिया है। दोनों वर्गों के सेमीफानल में मेजबान ने कर्नाटक को मात दी। अब बालक वर्ग के साथ बालिका वर्ग में भी छत्तीसगढ़ का खिताबी मुकाबला दिल्ली से होगा।

रविवि के मैदान में चल रही स्पर्धा के बालक वर्ग के सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ ने कर्नाटक को आसानी से ३१-१४ से मात दी। दूसरे सेमीफाइनल में दिल्ली ने पंजाब को २०-८ से हराया। बालिका वर्ग का पहला सेमीफाइनल छत्तीसगढ़ और कर्नाटक के बीच खेला गया। इसमें छत्तीसगढ़ ने २६-१३ से जीत प्राप्त की। दूसरे सेमीफाइनल में दिल्ली ने पंजाब को ९-७ से मात दी। इसके पहले सुबह के सत्र में खेले गए लीग मैचों में बालक वर्ग में छत्तीसगढ़ ने हरियाणा को २८-१८, पंजाब ने मप्र को १३-२, छत्तीसगढ़ ने तमिलनाडु को २०-६ से मात दी। चंडीगढ़ और एपी का मुकाबला १०-१० से बराबरी पर छूटा। बालिका वर्ग में पंजाब ने तमिलनाडु को १६-४, छत्तीसगढ़ ने चंडीगढ़ को १४-१, दिल्ली ने कर्नाटक को ११-७ से मात दी।

कबड्डी के लीग मैचों में बालक वर्ग में छत्तीसगढ़ ने राजस्थान को ३०-०७ , हरियाणा ने राजस्थान को ५४-०७, उप्र ने तमिलनाडु को ६१-१७, गुजरात ने उड़ीसा को ७३-२८, नवोदय ने एपी को ४२-४१ महाराष्ट्र ने पंजाब को ४४-१६ से मात दी। बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ ने पंजाब को २१-०, नवोदय ने हिमाचल को ४९-३९, महाराष्ट्र ने एपी को ४९-०६, हरियाणा ने चंडीगढ़ को ४१-०२, कर्नाटक ने राजस्थान को २८-१५ एवं नवोदय ने मप्र को ४७-१५ से हराया। छत्तीसगढ़ कबड्डी के दोनों वर्गों में अपने सभी मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल के मुकाबले सुबह के सत्र में और फाइनल शाम के सत्र में होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में