शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2009

आयुषी संघर्ष के बाद हारीं

अखिल भारतीय लॉन टेनिस के सेमीफाइनल में मेजबान छत्तीसगढ़ की चुनौती बालिका के साथ बालक वर्ग में भी समाप्त हो गई। धमाकेदार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच वाली आयुषी चौहान को शिखा एच दासानी से कड़े मुकाबले के बाद तीन सेंटों में हार मिली। बालक वर्ग में अंशुल गुप्ता आदित्य पटनायक से मात खा गए। आदित्य ने अंडर १४ के साथ अंडर १६ वर्ग के फाइनल में भी स्थान बना लिया है।

प्रदेश लॉन टेनिस संघ द्वारा आयोजित चैंपियनशिप में बालिका अंडर १४ साल के सेमीफाइनल में मेजबान खिलाड़ी आयुषी चौहान का सामना शिखा एच दासानी से हुआ। यह मुकाबला रोमांचक और संघर्षपूर्ण रहा। पहला सेट ६-१ से हारने के बाद आयुषी ने वापसी करते हुए दूसरा सेट ६-२ से जीत लिया। जब मैच के फैसले के लिए तीसरा सेट हुआ इसमें रोमांच चरम पर रहा। इस सेट में मुकाबला टाईब्रेकर में जाने के बाद भी इतना कड़ा चला कि अंत तक कहना मुश्किल था कि मैच पर किसका कब्जा होगा। अंत में शिखा को अपने अनुभव का फायदा मिला और उन्होंने यह सेट टाईब्रेकर में १०-८ से जीतकर मैच जीत लिया। इस वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त अदरीता बनर्जी ने कोपल के सीधे सेटों में ६-२, ६-२ से मात देकर फाइनल में स्थान बनाया।

अंडर १६ के बालकों के सेमीफाइनल छत्तीसगढ़ की उम्मीद अंशुल गुप्ता को आदित्य पटनायक ने सीधे सेटों में ६-१, ६-१ से परास्त किया। अंडर १४ के पहले सेमीफाइनल में आदितय पटनायक ने शिव सात्वीक को कड़े मुकाबले में ७-५, ५-७, ७-६ (७-२) से मात दी। दूसरे सेमीफाइनल में एमएमके रामानी को शक्ति स्वरूप ने ६-१, ५-७, ६-४ से परास्त कर फाइनल में स्थान बनाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में