रविवार, 25 अक्तूबर 2009

छत्तीसगढ़ की खिताबी तिकड़ी


राष्ट्रीय महिला खेलों में खिताब की प्रबल दावेदार छत्तीसगढ़ ने बास्केटबॉल के फाइनल में पंजाब को आसानी से ८४-४४ से मात देकर लगातार तीसरी बार खिताब जीत लिया। यह छत्तीसगढ़ की छठी खिताबी जीत है। हैंडबॉल में छत्तीसगढ़ की टीम फाइनल में दिल्ली से कड़े मुकाबले में २४-२८ से हार गई।


भोपाल में खेली गई इस ३५वीं राष्ट्रीय चैंपियनशिप के बारे में जानकारी देते हुए बास्केटबॉल टीम के कोच राजेश पटेल ने बताया कि फाइनल में हमने टीम को प्रारंभ से ही मैन टू मैन पद्धति से खिलाया जिसका हमें फायदा मिला। हमारी टीम पहले क्वार्टर में ३२-१४ से दूसरे में ५४-२२ से और तीसरे में ७०-३४ से आगे रही। अंत में हमने यह मैच आसानी से ८४-४४ से जीत लिया। इस मैच में ३० अंक बनाने वाली कविता कुमारी स्पर्धा की खिलाड़ी रहीं। मैच में एल. दीपा ने १४, अरूणा किंडो ने १२, निकिता गोदामकर ने ८, इशरत जहां ने ६, पूजा देशमुख ने ६ अंक बनाए। श्री पटेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ की टीम ने पहली बार २००२ में आगरा में खिताब जीता था, इसके बाद २००४ में जालंधर, ०५ में लुधियाना, ७ में फिर से जालंधर, ८ में भुवनेश्वर और अब ९ में भोपाल में खिताब जीता है।
इधर हैंडबॉल में भी छत्तीसगढ़ से खिताब की उम्मीद थी, पर फाइनल में छत्तीसगढ़ की टीम दिल्ली से कड़े मुकाबले में २४-२८ से हार गई। इस मैच में अनिता यादव ने ५, विजया लक्ष्मी ने ४, अनामिका ने ३ गोल किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में