बुधवार, 28 अक्तूबर 2009

कामनवेल्थ के पदक विजेताओं के स्वागत की जोरदार तैयारी

कामनवेल्थ भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीतने वाले रूस्तम सारंग के साथ रजत पदक जीतने वाले उनके छोटे भाई अजय दीप सारंग का २९ अक्टूबर को रायपुर आगमन हो रहा है। इन पदक विजेता खिलाडिय़ों के स्वागत की तैयारी खेल विभाग के साथ प्रदेश का भारोत्तोलन संघ कर रहा है। संघ ने आज इस संबंध में खेल संचालक जीपी सिंह से मुलाकात भी की है।
मलेशिया में खेली गई कामनवेल्थ भारोत्तोलन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी रूस्तम सारंग ने स्वर्ण पदक और उनके भाई अजय दीप सारंग ने रजत पदक जीता है। इनके पहले भी ये खिलाड़ी लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल कर पदक जीतने का काम कर रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर तो इनको पदक मिल ही रहे हैं। ऐसे में जबकि प्रदेश के खेल विभाग ने एक तरह से यह नीति बनाकर रखी है कि अंतरराष्ट्रीय के साथ राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों और टीमों का रायपुर आने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा, तब ऐसे में भारोत्तोतलन संघ ने खेल संचालक जीपी सिंह से मिलकर छत्तीसगढ़ के इन खिलाडिय़ों का स्वागत करने का आग्रह किया।
इनके आग्रह पर संचालक ने उपसंचालक ओपी शर्मा को इन खिलाडिय़ों के स्वागत का जिम्मा दिया है। ये खिलाड़ी २९ अक्टूबर को दो बजे ट्रेन से आएंगे। स्टेशन पर इनका जोरदार स्वागत करने की तैयारी की जा रही है। भारोत्तोलन संघ ने भी सभी खेल संघों के पदाधिकारियों से इनके स्वागत में आने की अपील की है।

रूबरू कार्यक्रम में शामिल होंगे

प्रदेश के इन दोनों अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों का ३० अक्टूबर को प्रेस क्लब रायपुर में सम्मान किया जाएगा। प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल पुसदकर ने बताया कि ३० अक्टूबर को इन खिलाडिय़ों को एक बजे रूबरू कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में सभी पत्रकारों से आने की अपील की गई है।

1 टिप्पणी:

शरद कोकास ने कहा…

30 अक्तूबर को हमारी ओर से सभी खिलाड़ियो को शुभकामनये देने का कष्ट करें -शरद कोकास ,दुर्ग

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में