बुधवार, 7 अक्तूबर 2009

आयुषी दोहरे खिताब से दो जीत दूर


अखिल भारतीय लॉन टेनिस में छत्तीसगढ़ की आयुषी चौहान ने अपना जलवा दिखाते हुए अंडर १४ के साथ अंडर १६ साल वर्ग के भी सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। अब आयुषी दोहरे खिताब से बस दो ही जीत दूर है। आयुषी के अलावा और कोई मेजबान खिलाड़ी यहां तक नहीं पहुंच पाई है। एक और उभरती खिलाड़ी नवनी सिसोदिया को शीर्ष वरीयता प्राप्त अदरीता बनर्जी से दोनों वर्गों के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।
प्रदेश लॉन टेनिस संघ द्वारा यूनियन क्लब के साथ छत्तीसगढ़ क्लब में आयोजित इस स्पर्धा में बालिका वर्ग के अंडर १४ साल के क्वार्टर फाइनल में आयुषी चौहान ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए तीसरी वरीयता प्राप्त असम की प्रोतीक्षा शर्मा को कड़े मुकाबले में ८-५ से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। इस वर्ग के अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त बंगाल की अदरीता बनर्जी ने छत्तीसगढ़ की नवनी सिसोदिया को आसानी से ८-२ से मात दी। इन्हीं खिलाडिय़ों के बीच अंडर १६ साल का भी क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया जिसमें अदरीता ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए नवनी को ९-० से हराया। अंडर १४ के क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र की शिखा एच दासानी ने अपने ही राज्य की कृति एस को ८-० से एवं मप्र की कोपल अरमल ने छत्तीसगढ़ की रौशनी डोगर को ८-० से हराया।
अंडर १६ के क्वार्टर फाइनल में छत्तीसगढ़ की आयुषी चौहान ने छत्तीसगढ़ की ही स्निग्धा श्रीवास्तव को आसानी से ९-० से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया। इस वर्ग के अन्य क्वार्टर फाइनल मैचों में मप्र को कोपल ने असम की प्रोतीक्षा को कड़े मुकाबले में ९-७ एवं महाराष्ट्र की शिखा एच दासानी ने ममता पांडे को ९-४ से परास्त कर सेमीफाइनल में स्थान बनाया।
बालक वर्ग के अंडर १४ के प्री क्वार्टर फाइनल मैचों में उड़ीसा के आदित्य पटनायक ने छत्तीसगढ़ के कुंदन को ८-०, राजस्थान के आकाश गोयल ने छत्तीसगढ़ के संजीत को ८-१, एपी के शिव सात्वीक ने छत्तीसगढ़ के अक्षज को ८-१, उड़ीसा के शक्ति ने उत्र्कष को ८-०, दीपांशु ने सार्थक को ८-३ से मात देकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। अंडर १६ के एक मैच में गुजरात के अमन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के दानीश को आसानी से ९-० से मात दी। आयोजन सचिव रूपेन्द्र चौहान ने बताया कि सेमीफाइनल मुकाबले बेस्ट ऑफ थ्री होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में