शुक्रवार, 23 अक्तूबर 2009

रूस्तम को स्वर्ण, अजय को रजत

छत्तीसगढ़ के रूस्तम सारंग ने मलेशिया में चल रही कामनवेल्थ भारोत्तोलन चैंपियनशिप में ६२ किलो वजन वर्ग में स्वर्ण पदक और उनके छोटे भाई अजय दीप सारंग ने ७७ किलो वजन वर्ग में रजत पदक जीता। भारत को इन दोनों वर्गों में दो स्वर्ण और दो रजत पदक मिले।

यह जानकारी देते हुए दोनों खिलाडिय़ों के पिता और कोच बुधराम सारंग ने बताया कि ६२ किलो वजन वर्ग में रूस्तम सारंग ने स्नैच में ११९ किलो और क्लीन एंड जर्क में १४७ किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता। रजत पदक भी भारत को मिला। महाराष्ट्र के ओंकार अवतारी ने १२० किलो स्नैच और १४५ किलो वजन क्लीन एंड जर्क में उठाया। तीसरे स्थान पर मेजबान मलेशिया के अब्दुल कादिर रहे। उन्होंने १२० किलो स्नैच और १४० किलो वजन क्लीन एंड जर्क में उठाया।

जूनियर वर्ग के ७७ किलो वजन समूह में छत्तीसगढ़ के अजय दीप सारंग ने १२० किलो स्नैच में और १५३ किलो क्लीन एंड जर्क में वजन उठाकर रजत पदक जीता। इस वर्ग का स्वर्ण पदक भारत के अजीत टोपो ने जीता। उन्होंने १३० किलो स्नैच और १५४ किलो क्लीन एंड जर्क में वजन उठाया। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड का भारोत्तोलक रहा। उसने १२१ किलो स्नैच और १४५ किलो क्लीन एंड जर्क में वजन उठाया।

1 टिप्पणी:

Dewlance हिन्दी होस्टिंग ने कहा…

यह देखें Dewlance Web Hosting - Earn

Money


सायद आपको यह प्रोग्राम अच्छा लगे!


अपने देश के लोगों का सपोर्ट करने पर हमारा देश एक दिन सबसे आगे

होगा

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में