शुक्रवार, 16 अक्तूबर 2009

छत्तीसगढ़ ने किया राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी का दावा

भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव रणधीर सिंह से मुलाकात के बाद ही राष्ट्रीय खेल २०१३ की मेजबानी का दावा छत्तीसगढ़ ने पेश कर दिया है। यह दावा दिल्ली में प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक जीपी सिंह के साथ प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव बशीर अहमद खान ने किया और दावे के लिए सुरक्षा धन के रूप में भारतीय ओलंपिक संघ में दावेदारी के फार्म के साथ ५० लाख का ड्राफ्ट भी जमा किया गया।

प्रदेश की मुख्यमंत्री डॉ। रमन सिंह से मिली सहमति के बाद से प्रदेश का खेल विभाग राष्ट्रीय खेल २०१३ की मेजबानी लेने की तैयारी में जुट गया है। इसकी सारी तैयारियां करने के बाद मेजबानी का दावा करने के लिए खेल संचालक जीपी सिंह प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव बशीर अहमद खान के साथ तीन दिनों से दिल्ली में डटे हुए थे। हरिभूमि के संपर्क करने पर श्री सिंह ने बताया कि ओलंपिक संघ के महासचिव राजा रणधीर सिंह से १४ अक्टूबर को मुलाकात की और उनको खेल विभाग द्वारा तैयार किया गया वो ब्रोसर भी दिया गया जिसमें छत्तीसगढ़ के खेल मैदानों और राष्ट्रीय आयोजनों की जानकारी है।

महासचिव से मुलाकात के बाद भारतीय ओलंपिक संघ के दफ्तर में जाकर मेजबानी का फार्म और का ड्राफ्ट जमा कर दिया गया है। अब ओलंपिक संघ का एक दल यहां आएगा और यहां के मैदानों की स्थिति का अवलोकन करके अपनी रिपोर्ट ओलंपिक संघ को देगा। ओलंपिक संघ की बैठक में मेजबानी का फैसला होगा। वैसे ऐसा माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ को मेजबानी मिल ही जाएगी क्योंकि इसके लिए ओलंपिक संघ के आजीवन अध्यक्ष विद्याचरण शुक्ल की भी मदद लेने की बात की जा रही है। श्री शुक्ल की ओलंपिक संघ में तूती बोलती है और उनके कहने के बाद मेजबानी मिलना तय हो जाएगा। मेजबानी तय होने पर ओलंपिक संघ को एक करोड़ पचास लाख रुपए और देने होंगे

1 टिप्पणी:

Dr. Zakir Ali Rajnish ने कहा…

सुंदर व्यंजनाएं।
दीपपर्व की अशेष शुभकामनाएँ।
आप ब्लॉग जगत में निराला सा यश पाएं।

-------------------------
आइए हम पर्यावरण और ब्लॉगिंग को भी सुरक्षित बनाएं।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में