बुधवार, 7 अक्तूबर 2009

देश भर के खिलाड़ी राजधानी में

प्रदेश की राजधानी रायपुर में देश भर के स्कूली खिलाड़ी जुटे हैं। अब तक दो दर्जन राज्यों के नेटबॉल और कबड्डी के खिलाड़ी आ चुके हैं। मुकाबलों के लिए जहां कई स्थानों पर मैदान तैयार किए गए हैं, वहीं बुधवार को होने वाले उद्घाटन समारोह का मंगलवार की शाम को पुलिस मैदान में पूर्वाभ्यास किया गया। उद्घाटन सुबह को ११ बजे राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन करेंगे।

५५वें राष्ट्रीय शालेय खेलों में नेटबॉल अंडर १७ साल के साथ कबड्डी अंडर १४ साल बालक और बालिका वर्ग की मेजबानी छत्तीसगढ़ को मिली है। इन खेलों का प्रारंभ बुधवार से होना है। लगातार हो रही बारिश के कारण शिक्षा विभाग के साथ तैयारी में जुटे जिला प्रशासन ने अब एक के स्थान पर कई स्थानों पर मैदानों की व्यवस्था की है ताकि बारिश होने की स्थिति में खेल प्रभावित न हो। नेताजी स्टेडियम के साथ रविशंकर विवि के मैदान, सेंटपाल्स स्कूल और डिग्री गल्र्स कॉलेज में भी मैदान बना दिए गए हैं। बुधवार को होने वाले उद्घाटन समारोह का पूर्वाभ्यास आज शाम को पुलिस मैदान में किया गया। इसमें सभी राज्यों से आए खिलाडिय़ों ने जहां मार्च पास्ट किया, वहीं मशाल भी प्रज्जलवित की गई। इसी के साथ खिलाडिय़ों को शपथ दिलाने के साथ ही अतिथियों के स्वागत का भी पूर्वाभ्यास करवाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करवाए गए। कुल मिलाकर बुधवार को होने वाले सारे कार्यक्रमों को करवाया गया और जिला प्रशासन से जुड़े अधिकारियों के साथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने देखा की कही कोई कमी तो नहीं रह गई है।

शिक्षा विभाग के सहायक संचालक (खेल) ने बताया कि अब तक चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, आन्ध्र प्रदेश, कर्नाटक, मप्र, उड़ीसा, पंजाब, राजस्थान, उप्र, विद्या भारतीय, केन्द्रीय विद्यालय, उतरखंड, हिमाचल प्रदेश की टीमें आ चुकी हैं। बची हुई टीमें आज रात तक आ जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में