मंगलवार, 6 अक्तूबर 2009

मेजबान खिलाड़ी छाए


अखिल भारतीय लॉन टेनिस के पहले दिन मेजबान छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों ने जीत से शुरुआत की। स्पर्धा में मेजबान छत्तीसगढ़ सहित १० राज्यों के बालक-बालिका खिलाड़ी अंडर १४ और १६ साल वर्ग में खेल रहे हैं।


प्रदेश लॉन टेनिस संघ द्वारा यूनियन क्लब के साथ छत्तीसगढ़ क्लब में आयोजित इस चैंपियनशिप में यूनियन क्लब में अंडर १४ साल बालिका वर्ग के मुकाबले हुए। पहले मैच में छत्तीसगढ़ की नवनीत सिसोदिया ने संजना टांक को ८-३ से हराया। अन्य मुकाबलों में असम की प्रोतीक्षा शर्मा ने छत्तीसगढ़ की काजल वर्मा को ८-१, छत्तीसगढ़ की आयुषी चौहान ने स्निग्धा श्रीवास्तव को ८-१, महाराष्ट्र की कृति एस ने छत्तीसगढ़ की अक्षया पाठक को ८-० एवं मप्र की कोपल ने अनमोल को ८-० से मात दी। बालक वर्ग अंडर १४ साल में छत्तीसगढ़ के उत्कर्ष मिश्रा ने रोहन को ८-२, स्वप्निल को सार्थक ने ८-५, संजीत ने तन्मय को ८-५, पार्थ ने दानीश को ८-१, कुंदन ने यश को ८-१, आन्ध्र प्रदेश के प्रेमनानी ने अभय को ८-० एवं अक्षय ने अर्जुन को ८-० से मात देकर अगले चक्र में प्रवेश किया।


आयोजन सचिव रूपेन्द्र चौहान के साथ शौकत रिजवी ने बताया कि स्पर्धा में अंडर १४ और १६ साल के बालक-बालिका वर्ग में ३२-३२ खिलाडिय़ों का फिक्चर बनाया गया है। अंडर १४ साल में आदित्य पटनायक को पहली वरीयता, एपी के एमएमके रामानी को दूसरी, शक्ति स्वरूप को तीसरी और सतवीक शिव को चौथी वरीयता दी गई है। इन्हीं खिलाडिय़ों को अंडर १६ में भी पहले चार स्थानों में स्थान मिला है। इस स्पर्धा में छत्तीसगढ़ के साथ बंगाल, एपी, मप्र, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उड़ीसा, असम के करीब १०० खिलाड़ी खेल रहे हैं। स्पर्धा ९ अक्टूबर तक चलेगी। स्पर्धा का उद् घाटन शाम को छत्तीसगढ़ क्लब में जल संसाधन सचिव सीके खेतान ने किया। इस अवसर पर खेल संचालक जीपी सिंह के साथ क्लब के चेयरमैन डॉ. ए. फरिश्ता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में