सोमवार, 26 अक्तूबर 2009

सरगुजा फिर बना चैंपियन

अंतर जिला अंडर १६ साल के क्रिकेट के फाइनल में मौजूदा चैंपियनशिप सरगुजा ने एक बार फिर से अपना जलवा दिखाते हुए भिलाई को पहली पारी कीस बढ़त के आधार प मात देकर खिताब जीत लिया।

राजधानी ने नए स्टेडियम में खेले गए दो दिवसीय फाइनल मैच में सरगुजा से टॉस हारने के बाद पहली बारी में १८२ रन बनाए। रोहित ने ९१ रनों की शानदार पारी खेली। कार्तिकेश शर्मा ने २३ रन बनाए। भिलाई के बृजेश ने ३८ रन देकर ४ और अनुष अरोरा ने ३६ रन देकर ३ विकेट लिए। इसके जवाब में एक समय बिना विकेट के ८० रन बनाने वाली भिलाई की पारी कार्तिकेश और सौरभ जे की घातक गेंदबाजी के सामने १६३ रनों पर सिमट गई। यशांक ने ५१, अभिषेक ने ४५ और शकीब अहमद ने ३० रनों की पारी खेली। कार्तिकेश ने ४९ रन देकर ५ और सौरभ ने ४२ रन देकर चार विकेट लिए।

सरगुजा ने अपनी दूसरी पारी में ७ विकेट पर १६७ रन बनाए और भिलाई को खेलने के लिए आमंत्रित किया। इस पारी में इमरान पटेल ने ४० और रोहित तिवारी ने ४० रन बनाए। इसके जवाब में भिलाई की टीम दूसरी पारी में ४ विकेट पर ३६ रन बना सकी और सरगुजा को पहली पारी की बढ़त के आधार पर विजेता घोषित किया गया। सरगुजा ने पिछले सल फइनल में राजनांदगांव में मात देकर खिताब जीता था। मैच के अंपायर जीके निर्मलकर और विकास भट्ठ और स्कोरर अभिषेक टांक थे।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के राजेश दवे ने बताया कि अब ब्लेट ग्रुप का फाइनल मैच कोरिया और जगदलपुर के बीच मनेन्द्रगढ़ में २८ और २९ अक्टूबर को खेला जाएगा। इधल इसके बाद ३१ अक्टूबर से लीग मैच होंगे। इन लीग मैचों के बाद ही प्रदेश की टीम बनेगी जो राष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने जाएगी। श्री दवे ने सरगुजा के जीतने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह अच्छी बात है कि अग ग्रामीण खिलाडिय़ों का दबदबा होते जा रहा है। यह इस बात का संकेत है कि ग्रामीण खिलाड़ी किसी से कम नहीं है।

1 टिप्पणी:

परमजीत सिहँ बाली ने कहा…

जानकारी के लिए आभार।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में