सोमवार, 5 अक्तूबर 2009

एडवेंचर स्पोट्र्स में भी सरकार करेगी मदद


राष्ट्रीय सुपर क्रास बाइक रेसिंग के आयोजन की सभी अतिथियों ने रविवार को सराहना की और कहा कि उनको ऐसा रोमांच अब तक टीवी पर देखने का मौका मिला था, आज साक्षात देखने को मिल रहा है। गृहमंत्री ननकी राम कंवर के साथ खेल मंत्री लता उसेंडी ने साफ कहा कि सरकार अब ऐसे एडवेंटर स्पोट्र्स को भी पूरी मदद करेगी।
यहां पर स्पर्धा के उद्घाटन अवसर पर सबसे पहले बोलते हुए खेल मंत्री लता उसेंडी ने कहा कि हमारी सरकार खेलों को बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है, ऐसे में जब इस मोटर स्पोट्र्स के आयोजन की बात सामने आई तो इसको सरकार ने पूरी मदद की और पांच लाख का अनुदान दिया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन हम लोगों ने भी अब तक टीवी पर ही देखे हैं।
गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए यह गौरव की बात है कि यह आयोजन यहां किया गया। उन्होंने कहा कि मुङो भी याद है कि कभी मप्र में भी ऐसा आयोजन नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि आगे भी जब कभी यहां का संघ ऐसे आयोजन की योजना बनाए तो सरकार मदद करेगी। कार्यक्रम में पहले वर्ग के विजेताओं को जहां गृहमंत्री और खेलमंत्री ने पुरस्कार दिए, वहीं कार्यक्रम के अंत में विजेताओं को पुरस्कार सांसद रमेश बैस और खेल मंत्री लता उसेंडी ने दिए। इस अवसर पर विधायक कृष्णमूिर्त बांघी, कुलदीप जुनेजा, पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर, खेल सचिव सुब्रत साहू, खेल संचालक जीपी सिंह के कई खेल संघों के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
आयोजन के बारे में प्रदेश संघ के विष्णु श्रीवास्तव ने बताया कि यह आयोजन आसान नहीं था अगर खेल विभाग और पर्यटन विभाग की मदद नहीं मिलती तो आयोजन संभव ही नहीं होता।


अतिथियों बाइक में बैठक कर खींचाई फोटो


विदेशी वर्ग की टीवीएस की बाइक को देखने के साथ उस पर बैठकर फोटो खींचाने का मोह अतिथि भी नहीं छोड़ सके और गृहमंत्री ननकी राम कंवर के साथ विधायक कृष्णमूिर्त बांघी, कुलदीप जुनेजा के साथ पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर ने टीवीएस की विदेश वर्ग की बाइक में बैठक कर फोटो खींचाई। खेल मंत्री लता उसेंडी ने भी बाइक के साथ फोटो खींचाई।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में