रविवार, 4 अक्तूबर 2009

सुपर क्रास में रोमांच होगा खास

राजधानी के साइंस कॉलेज के मैदान में ऐसी-ऐसी मोटर बाइक जिसको आज तक महज टीवी पर देखा था, तेज रफ्तार से दौड़ रही हैं और सामने एक पांच फीट उंचा बम्स है जिस बम्स में मोटर साइकल तेजी से चढ़ती है और सवार उसको हवा में इतना ऊपर उछाल देता है कि देखने वालों की सांसे थम जाती हैं , सारे दर्शक वाह-वाह कर उठते हैं। रास्ते में ऐसे ही एक नहीं बल्कि एक दर्जन बम्स हैं और हर बम्स पर बाइक हवा में उछती है और दर्शक रोमांचित हो जाते हैं। यह तो महज एक ट्रेलर था जो शनिवार को दिखाया गया, असली फिल्म का मजा तो रविवार की सुबह ९ बजे तब आएगा जब देश भर के जांबाज बाइक सवार मुकाबले में उतरेंगे।

प्रदेश मोटर स्पोट्र्स संघ द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय सुपर क्रास में दोपहर को २ बजे से अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया। इस अभ्यास सत्र में ही बाइकरों की कलाबाजी देखने भारी संख्या में दर्शक जुटे। जब बाइकरों ने बाइकों को चलाना प्रारंभ किया और तेज रफ्तार से ९०० मीटर के रास्ते में चल पड़े तो देखने वाले देखते रह गए कि कैसे ये जांबाज बाइक को बम्स के ऊपर से जंप करवा रहे थे। जब बाइक हवा में जाती थी तो देखने वाले वाह-वाह करते रहे। दर्शक इस बात के कयास लगाने में लगे थे कि कौन सा बाइकर ज्यादा अच्छी बाइक चल रहा है और रोमांचक कलाबाजी दिखा रहा है। इस अभ्यास में ही दर्शक यह अंदाज लगाते रहे कि यार आज इतना रोमांच हैं तो कल असली मुकाबले में क्या होगा।
रविवार की सुबह ९ बजे होने वाले मुकाबले के लिए अब सारी तैयारियां कर ली गई हैं। मुकाबले में शामिल सभी बाइकरों को अभ्यास करवा दिया गया है। चार अलग-अलग वर्ग के मुकाबलों के लिए ४२ प्रतियोगी मैदान में हैं। इनके बीच मुकाबला होगा। विदेशी वर्ग में शामिल ज्यादातर बाइकर अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के हैं। इन बाइकरों में टीवीएस कंपनी के आघा दर्जन ऐसे बाइकर शामिल हैं जो देश की हर स्पर्धा में शामिल होते हैं।

स्पर्धा का उद्घाटन रविवार की सुबह को ९ बजे गृहमंत्री ननकी राम कंवर करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता खेल मंत्री लता उसेंडी करेंगी। मुकाबलों के बाद ११.३० बजे पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम होगा इसके मुख्यअतिथि सांसद रमेश बैस होंगे। अध्यक्षता खेल मंत्री लता उसेंडी करेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में