सोमवार, 3 मई 2010

खिलाड़ी नंबर वन

जंप रोप के गुर सीखने के लिए एमजीएम स्कूल में छोटे-बड़े खिलाडिय़ों का जमावड़ा लगा है। हर खेल के बेस के रूप में जाने जाने वाले इस खेल को सीखने का उत्साह खिलाडिय़ों में है।
जंप रोप में प्रदेश के तीन खिलाडिय़ों को भारतीय टीम में चयन होने के बाद इस नए खेल के प्रति खिलाडिय़ों में उत्साह बढ़ गया है। कोच अखिलेश दुबे बताते हैं कि इन दिनों एमजीएम स्कूल में खिलाडिय़ों को इस खेल का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। शिविर में ८ साल से लेकर १८ साल के स्कूली खिलाड़ी प्रशिक्षण लेने आ रहे हैं।
श्री दुबे ने बताया कि खिलाडिय़ों को सुबह ६ से ८ बजे तक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खिलाडिय़ों को इस खेल का लाभ मिल सके इसके लिए स्कूल के प्राचार्य ने स्कूल का हॉल नि:शुल्क उपलब्ध करवाया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस नए खेलों को बढ़ाने के लिए एमजीएम स्कूल के साथ रेयान, द्रोणाचार्य स्कूल के अलावा भाटापारा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और कांकेर में भी शिविर लगाए जाएंगे, ताकि प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा इस खेल से जुड़कर प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर कर सके। शिविर में भारतीय टीम के लिए विश्व कप के लिए चुने गए खिलाड़ी राजदीप हरगोत्रा के सथ सुधीर पिल्ले, वरूण पांडे भी मदद कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में