रविवार, 9 मई 2010

डोंगरगढ़ की बिलासपुर पर खिताबी जीत

अखिल भारतीय रात्रिकालीन सिख क्रिकेट के खिताबी मुकाबले में डोंगरगढ़ ने बिलासपुर को आसानी से ५१ रनों से करारी मात देकर खिताब पर कब्जा कर लिया। मैच के बाद पुरस्कार वितरण में खिलाडिय़ों को दिलीप सिंह होरा ने पुरस्कार बांटे।
नेताजी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में डोंगरगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्ले चलाने का फैसला किया। १२ ओवरों के मैच में डोंगरगढ़ ने क्पातन जसमीत सिंह के आतिशी ४४ रनों के साथ गुरिन्दर पाल सिंह के ६३ रनों की मदद से ८ विकेट पर १६४ रनों का विशाल स्केर खड़ा किया। बिलासपुर के एक मात्र सफल गेंदबाज अरिन्द सिंग रहे जिन्होंने तीन विकेट चटकाए। १६४ रनों की चुनौती के सामने बिलासपुर की टीम ११३ रनों पर ही सिमट गई। डोंगरगढ़ के गेंदबाज दीपक सिंग ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच रहे।
फाइनल मैच के बाद हुए पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य दिलीप सिंह होरा थे। इसी के साथ समारोह में सांसद प्रतिनिधि गोपाल थवाईत, संजय पाठक, संतोष दुबे आर परिवंदर सिंग भाटिया भी उपस्थित थे। अतिथियों ने विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार के साथ नकद राशि देकर सम्मानित किया। स्पर्धा में मैन ऑफ द सीरिज डोंगरगढ़ के मलकीत सिंह, बेस्ट विकेट कीपर बिलासपुर के अमरदीप, बेस्ट बल्लेबाज डोंगरगढ़ के जसीमीत सिंग रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में