मंगलवार, 18 मई 2010

बशीर मामले का फैसला दिल्ली में नहीं होगा

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव बशीर अहमद खान के इस्तीफे पर भारतीय ओलंपिक संघ की बैठक में कोई फैसला नहीं होगा, ऐेसा ओलंपिक संघ से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है। भारतीय ओलंपिक संघ के लिए बशीर का इस्तीफा कोई बड़ा मामला नहीं है। वैसे भी उनको इस्तीफा देना था तो प्रदेश संघ के अध्यक्ष को देते।
भारतीय ओलंपिक संघ की कल दिल्ली में बैठक हो रही है। इस बैठक में ही अपने इस्तीफे पर चर्चा होने की बात बशीर अहमद खान ने कहीं थी। इस बारे में जानने जब उनसे संपर्क किया गया तो उनसे तो संपर्क नहीं हो पाया, लेकिन प्रदेश ओलंपिक संघ से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारियों का साफ कहना है कि ऐसे छोटे से मसले पर दिल्ली की बैठक में फैसला क्या चर्चा होने का भी सवाल नहीं है। इनका कहना है कि सबसे पहली बात तो यही कि भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष को इस्तीफा भेजना ही औचित्यहीन है। इस मामले में वे क्या कर सकते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह बात तय है कि इस्तीफा वहां से वापस आए जाएगा, क्योंकि इस इस्तीफे पर भारतीय ओलंपिक संघ फैसला कर ही नहीं सकता है।
ओलंपिक संघ से जुड़े पदाधिकारियों के साथ कई खेल संघों के पदाधिकारी पहले भी कह चुके हैं कि अगर बशीर को इस्तीफा देना था तो प्रदेश अध्यक्ष को देते। उनको इस्तीफा देना है तो वे सीधे तौर पर सही चैनल से चलते हुए इस्तीफा दें।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में