शनिवार, 15 मई 2010

मैचों से तराश रहे खिलाड़ी

सप्रे स्कूल के मैदान में चल रहे शेरा क्लब के फुटबॉल प्रशिक्षण शिविर में खिलाडिय़ों को निखारने के लिए टीमें बनाकर मैच करवाए जा रहे हैं ताकि खिलाडिय़ों को मैचों का भी अनुभव मिल सके।
प्रदेश के इस सबसे लंबे चलने वाले प्रशिक्षण शिविर में इस समय २०० से भी ज्यादा खिलाड़ी रोज मैदान में जुट रहे हैं। खिलाडिय़ों को शाम के समय एक घंटे तक फिटनेस के लिए रनिंग और वार्मअप करवाने के बाद अलग-अलग टीमें बनाकर मैच करवाए जा रहे हैं।
खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने वाले कोच मुश्ताक अली प्रधान बताते हैं कि शिविर में करीब ८० खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार आए हैं। इन खिलाडिय़ों के साथ क्लब के फुटबॉल स्कूल के ५० खिलाड़ी और बाकी ऐसे खिलाड़ी हैं जो नियमित रूप से आते हैं। इन सभी खिलाडिय़ों को शाम के समय मैच खिलाया जाता है। उन्होंने बताया कि टीमें बनाते समय इस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि टीमों में संतुलन रहे। हर टीम में हर उम्र के खिलाडिय़ों को रखा जाता है। इसके बाद सभी टीमों के आपस में रोज मैच करवाए जाते हैं।
उन्होंने बताया कि पिछले साल की तरह ही इस बार भी रविवार के दिन बाहर की टीमों को बुलाकर खिलाडिय़ों के साथ मैच करवाए जाएंगे ताकि उनको बाहर के खिलाडिय़ों के साथ खेलने का अनुभव मिल सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में