सोमवार, 3 मई 2010

प्रदेश के लिए खेलेंगी

राजधानी का लड़कियों में भी फुटबॉल का क्रेज बढ़ रहा है। सप्रे स्कूल के मैदान में चल रहे प्रशिक्षण शिविर में एक दर्जन बालिका खिलाड़ी भी प्रशिक्षण ले रही हैं। इनका कहना है कि वे महज गर्मियों में समय काटने के लिए नहीं आई हैं, बल्कि उनकी तमन्ना अपने राज्य के लिए राष्ट्रीय स्तर पर खेलने की हैं।
सप्रे स्कूल के मैदान में चर्चा करते हुए कॉलॅज की छात्रा प्रियंका यादव के साथ स्कूली छात्राओं साक्षा व्यास, प्राची यादव, परिणीता गेडाम, ईशा अतुलकर, मुस्कान चौटेल, आदित्या सिंग एवं निधि चन्द्राकर ने पूछने पर एख स्वर में कहा कि वे सभी यहां भी फुटबॉल की बेसिक जानकारी लेकर आगे पहले जिले की टीम से राज्य स्पर्धा में और फिर राज्य की टीम में स्थान बनाकर राष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने की तमन्ना रखती हैं। इन्होंने पूछने पर कहा कि फुटबॉल का खेल इन्होंने अपनी इच्छा से चुना है। इन खिलाडिय़ों में शामिल मुस्कान स्कैटिंग में तीन स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। ईशा बास्केटबॉल भी खेलती हैं।
इन खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने वाले मुश्ताक अली प्रधान बताते हैं कि सभी बालिका खिलाड़ी अनुशासित हैं और समय पर आने के साथ सीखने के लिए मेहनत भी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी इसी तरह से मेहनत करेंगी तो इनको जरूर जल्द ही जिले के साथ प्रदेश की टीम में स्थान मिल जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में