गुरुवार, 20 मई 2010

पदक जीतने की तैयारी में जुटे

राष्ट्रीय जूनियर साफ्टबॉल में खेलने जाने वाली प्रदेश की बालक और बालिका टीमें यहां पर पदक जीतने की तैयारी में जुटी हैं। इस बार टीम के खिलाड़ी पदक जीतने के साथ भारतीय टीम में स्थान बनाने का भी सपना देख रहे हैं।
रविशंकर विश्व विद्यालय के मैदान में साफ्टबॉल के खिलाड़ी सुबह और शाम के समय भारी गर्मी के बाद भी कड़ा अभ्यास करने में जुटे हैं। खिलाडिय़ों को मेहनत करने से चिलचिलाती धूप भी नहीं रोक पा रही है। वैसे भी जब टीम का ट्रायल हुआ था तो इस ट्रायल में ही खिलाडिय़ों ने साबित कर दिया था कि वे प्रदेश की टीम में स्थान बनाने के लिए किसी भी तरह से गर्मी से घबराने वाले नहीं है। चयन ट्रायल के बाद जिन ३० खिलाडिय़ों का चयन किया है, वही खिलाड़ी सुबह को ५ बजे से ९ बजे तक और शाम को पांच बजे से सात बजे तक कड़ा अभ्यास कर रहे है। खिलाडिय़ों को पदक जीतने के लिए तराशने का काम एनआईएस कोच निंगराज रेड्डी कर रहे हैं। उन्होंने पूछने पर बताया कि पिछले चार साल से हमारी जूनियर की टीमें राष्ट्रीय स्पर्धा में चौथा स्थान प्राप्त कर रही है। इस बार हमारी दोनों टीमें अच्छी हैं और पदक की उम्मीद की जा सकती है। श्री रेड्डी ने बताया कि इस बार टीम के खिलाड़ी इसलिए और ज्यादा उत्साहित हैं क्योंकि पांडिचेरी में होने वाली राष्ट्रीय स्पर्धा से ही एशियन जूनियर चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन होना है। यह स्पर्धा इस बार मुंबई में होनी है। भारतीय टीम में स्थान बनाने का इससे अच्छा मौका खिलाडिय़ों को मिलने वाला नहीं है। श्री रेड्डी ने उम्मीद जताई कि हमारी टीम पदक जीतने के साथ हमारी टीम के कुछ खिलाडिय़ों को भारतीय टीम में स्थान मिल जाएगा।
संभावित टीम के खिलाड़ी इस प्रकार हैं- बालक टीम विकास महानंद, योगेश घोड़ेसवार, किशन महानंद, दिनेश नेताम, अजय चौधरी (रायपुर), दीपक श्रीनू रेड्डी, जयंच, रूद्रप्रताप, चंदन (दुर्ग), भूपेन्द्र यादव, सुभम सोनी (जांजगीर चांपा), सूरज अग्रवाल, यश पुजारी (रायगढ़), दिनेश (बिलासपुर)।
बालिका टीम- जूली वर्मा, दामिनी ध्रुव, नेहा तिड़के, बबीता, प्रीति वर्मा, गौरी केवर्त (रायपुर), चितरंजन, के. अनिता. पी कोमल, दुर्गेश्वरी, देवरूप (दुर्ग), स्मिता, रंजीतू और नंदिता (जांजगीर-चांपा)। टीमों के अधिकारी अमित वरू, गौरीशंकर, एस.वमाज्ञ मनोज धृतलहरे, एवं श्रीमती कमला हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में