मंगलवार, 12 मई 2009

जगदलपुर से भी जीतेंगे: कलसी

सीएम ट्रॉफी अंतर जिला क्रिकेट के पहले मैच में जशपुर को १८६ रनों से रौंदने के बाद रायपुर टीम के कप्तान स्वर्ण सिंह कलसी को भरोसा है कि उनकी टीम मंगलवार के मैच में जगदलपुर को भी मात देकर सेमीफाइनल में स्थान बना लेगी। सेमीफाइनल में रायपुर का भिलाई से मुकाबला होने की संभावना है। रायपुर और जगदलपुर का मैच कल सुबह सात बजे से राजकुमार कॉलेज के मैदान में खेला जाएगा।

रायपुर टीम के कप्तान स्वर्ण सिंह कलसी ने मंगलवार को जगदलपुर से होने वाले मैच से पहले चर्चा करते हुए बताया कि उनकी टीम पहले मैच में जशपुर से जीतने के बाद बहुत उत्साहित है। उन्होंने कहा कि वैसे तो जशपुर के खिलाफ जीतने की हमारी पूरी संभावना थी, लेकिन हमने उस मैच को भी हल्के में नहीं लिया था। जशपुर ने हमें खेलने का आमंत्रण देकर हमारे बल्लेबाजों को बल्ले चलाने का मौका दे दिया था। हमारे बल्लेबाजों से २७१ रन बनाकर अपना फार्म पा लिया है। अब जगदलपुर से होने वाले मैच को भी हम हल्के में नहीं लेंगे। हमारी योजना इस मैच को भी जीतकर सेमीफाइनल में स्थान बनाने की है। कप्तान ने पूछने पर कहा कि उनका मुकाबला सेमीफाइनल में भिलाई से होने की संभावना ही ज्यादा नजर आर रही है। उन्होंने कहा कि रायपुर के अलावा भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर और कोरबा की टीमें अच्छी हैं। इनमें से किसी से भी मुकाबला हुआ तो काफी कड़ा होगा। उन्होंने बताया कि हमारी टीम में सात बल्लेबाज और चार आलराऊडर और दो तेज गेंदबाजों के साथ चार स्पिनर हैं। ऐसे में टीम पूरी तरह से संतुलित है। उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाज कल के मैच में भी बड़ा स्कोर करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने पहले मैच में शतक जमाने वाले मोहतशीम हसन की तारीफ करते हुए कहा कि उनसे कल के मैच में भी अच्छे रनों की आशा है।

रायपुर की टीम इस प्रकार है: स्वर्ण सिंह कलसी (कप्तान), सुभोजीत भट्टाचार्य (उपकप्तान),विशाल कुशवाहा, अभिषेक जैन, मनीष राठौर, वजाहद रिजवी, रूपेश नायक, पंकज हलधर (विकेटकीपर), संजीव मिश्रा, संतोष राहा, मोहतशीम हसन, सतनाम सिंह, अफसर खान, गौरव भोंसले और रंजन प्रसाद (विकेटकीपर)। इन्हीं १६ खिलाडिय़ों में से अंतिम ११ खिलाडिय़ों का चयन सुबह विकेट की स्थिति को देखते हुए किया जाएगा। मैच ४०-४० ओवरों का होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में