बुधवार, 27 मई 2009

बिहार की जीत तय

छत्तीसगढ़ के खिलाफ बिहार का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच जीतना भी लगभग तय हो गया है। पहली पारी के आधार पर उसने छत्तीसगढ़ के १३५ रनों के जवाब में ४ विकेट के नुकसान पर १६२ रन बनाकर २७ रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। साशिम राठौर ने घातक गेंदबाजी करते हुए केवल १५ रन देकर सात खिलाडिय़ों को पेवेलियन की राह दिखाई। बिहार के लिए राजीव कुमार ने ६२ रनों की नाबाद पारी खेली है।

तीन एक दिवसीय मैंचों में छत्तीसगढ़ को ३-० से पराजित करने के बाद बिहार ने टेस्ट मैंचों में भी छत्तीसगढ़ का सफाया कर दिया है। तीन टेस्ट मैंचों के दो मैच जीतकर उसने पहले ही निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी। राजकुमार कालेज मैदान में प्रारंभ हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन ही उसने मैच पर अपनी पकड़ बना ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम बिहार के साशिम राठौर की कहर ढाती गेंदबाजी का सामना करने में पूरी तरह से विफल रही। छत्तीसगढ़ के केवल दो ही बल्लेबाज शाकीद अहमद (३६ रन, ७ चौक) और अमूल जैन (२२ रन) ही कुछ देर तक क्रीज पर रुके रहे और राठौर की गेंदबाजी का सामना किया। पूरी टीम ४३.३ ओवर में केवल १३५ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गई। साशिम राठौर ने १५.४ ओवर में केवल १५ रन खर्च कर छत्तीसगढ़ के ७ खिलाडिय़ों को वापस पेवेलियन भेजा। सागर ने दो और फैजल गनी ने एक विकेट लिया।
जवाब में बिहार की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक ४६ ओवर में ४ विकेट के नुकसान पर १६२ रन बनाकर छत्तीसगढ़ पर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। खेल समाप्त होने के समय दो शतक जमाने वाले राजीव कुमार ६२ रन बनाकर मैदान में डटे हुए हैं। उन्होंने अब तक १२० गेंदों का सामना किया है और सात चौके लगाए हैं। वहीं इशांत किशन ३२ रन बनाकर वापस पेवेलियन लौट गए। छत्तीसगढ़ की ओर से अभिषेक ने २ तथा शहनवाज और जैसल मिश्रा ने १-१ खिलाडिय़ों को आउट किया। मैच के अंपायर भिलाई के केशवमूर्ति और डी.एस. सिदाना थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में