शुक्रवार, 29 मई 2009

टेस्ट में भी बिहार बेस्ट

बिहार की अंडर १६ टीम ने छत्तीसगढ़ को वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी पूरी तरह से मात देकर अपने को बेस्ट साबित किया और तीनों टेस्ट जीतने के साथ टीम दोनों सीरीज की ट्रॉफी लेकर यहां से लौटी। तीसरे टेस्ट में मेजबान के १० विकेट से मात मिली।

एक दिवसीस सीरीज के बाद बिहार ने टेस्ट मैंचों में भी छत्तीसगढ़ को ३-० से पराजित कर पूरी सीरीज में ही उसका सफाया कर दिया। राजकुमार कालेज मैदान में खेले गये तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के अंतिम दिन बिहार ने छत्तीसगढ़ को दस विकेट से पराजित किया। छत्तीसगढ़ की पहली पारी १३५ रनों के जवाब बिहार ने ७०।४ ओवर में २८६ रन बनाए। पहली पारी के आधार पर उसने छत्तीसगढ़ से १५१ रन की बढ़त ले ली।


पूरी सीरीज में हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करने वाले बिहार के साशिम राठौर और टेस्ट मैंचों में दो शतक जमाने वाले राजीव कुमार को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। अंतिम मैच में दोनों पारियों को मिलाकर ११ विकेट लेने वाले साशिम राठौर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैन ऑफ द सीरिज के विजेता को दस हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया। वहीं बिहार को ट्रॉफी के साथ ही नगद पुरूस्कार दिया गया। विजेता टीम तथा खिलाडिय़ों को राजकुमार कॉलेज के प्राचार्य जे.बी. सिंह ने पुरस्कार दिये।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में