शनिवार, 16 मई 2009

बिहार की जीत में संजय चमके


छत्तीसगढ़ की पहले ही मैच में ९ विकेट से करारी हार


मेहमान बिहार की टीम ने अपने कप्तान संजय कुमार के हरफनमौला खेल की मदद से मेजबान छत्तीसगढ़ को पहले वनडे में ९ विकेटों से करारी मात दे दी। इसी के साथ बिहार को तीन मैचों की शृंखला में १-० की बढ़त मिल गई है। मेजबान टीम को महज १७४ रनों पर समेटने के बाद बिहार ने एक विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य २५वें ओवर में प्राप्त कर लिया।

राजकुमार कॉलेज के मैदान में छत्तीसगढ़ के कप्तान मार्टिन जोसफ ने टॉस जीतकर पहले बल्ले चलाने का फैसला किया। कप्तान का यह फैसला उस समय सही लग रहा था जब सलामी जोड़ी यशांक और साकिब ने टीम को ८१ गेंदों पर ६८ रनों की मजबूत साङोदारी दी। लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद मेजबान बल्लेबाज एक-एक करके आउट होते चले गए और पूरी टीम ४३।५ ओवरों में महज १७४ रनों पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाज यशांक ने ४४ गेंदों पर पांच चौकों की मदद से ३१ और साकिब ने ५७ गेंदों पर पांच चौकों की मदद से ३४ रन बनाए। एक और सफल बल्लेबाज जयशल मिश्रा रहे। उन्होंने ५४ गेंदों का सामना करके २० रन बनाए। इसमें तीन चौके शामिल हैं। बिहार के लिए कप्तान संजय कुमार ने दो विकेट लिए। इसके अलावा कृष्ण अनुराग और सहीम राठौर ने ३-३ विकेट लिए। एक विकेट हरप्रीत सिंह को मिला।


१७५ रनों की चुनौती के सामने बिहार ने पहला विकेट तो जल्द पर खो दिया, लेकिन इसके बाद कप्तान संजय कुमार ने सिद्धांत विजय के साथ ऐसा मोर्चा संभाला जो टीम को जीत तक ले जाने के बाद ही थमा। दूसरे विकेट के लिए इस जोड़ी ने १३४ गेंदों पर १७२ रनों की नाबाद साङोदारी की। संजय कुमार ने ७५ गेंदों पर १२ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद ८३ रन बनाए। सिद्धांत ने ७० गेंदों पर १३ चौकों के साथ नाबाद ८५ रन बनाए। बिहार ने जीत का लक्ष्य २५वें ओवर में प्राप्त कर लिया। ८३ रनों की पारी के साथ दो विकेट लेने वाले संजय कुमार मैन ऑफ द मैच रहे। उनको २५ सौ रुपए नगद राशि के साथ ट्रॉफी दी गई। मैच के अंपायर टीएस राव और स्वरूप मिश्रा तथा स्कोरर सचिन टांक थे। शृंखला का दूसरा मैच शनिवार को सुबह ६ बजे से राजकुमार कॉलेज के मैदान पर ही खेला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में