शुक्रवार, 8 मई 2009

सोना लेकर ही लौटेंगे

राष्ट्रीय यूथ बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन मुंबई में ९ से १६ मई तक किया गया है। इसमें खेलने गई प्रदेश की बालिका टीम की खिलाडिय़ों के साथ कोच राजेश पटेल ने एक स्वर में कहा कि इस बार भी हमारी टीम स्वर्ण पदक लेकर आएगी। छत्तीसगढ़ बनने के बाद से अब तक प्रदेश की बालिका टीम ने ६ बार स्वर्ण और तीन बार रजत पदक जीता है। यानी हर बार टीम फाइनल में पहुंची है। बालक टीम से भी पदक की उम्मीद की जा रही है।

कोच राजेश पटेल ने बताया कि खिलाडिय़ों को जहां लगातार अभ्यास करवाया गया है, वहीं टीम में शामिल खिलाडिय़ों में सात खिलाड़ी भिलाई की है। ये खिलाड़ी रोज ६ से ८ घंटे तक अभ्यास करती हैं। टीम को संयुक्त अभ्यास का लंबा अनुभव है ऐसे में टीम जरूर फाइनल खेलेगी और अपना खिताब बरकरार रखने में सफल होगी।


राष्ट्रीय यूथ चैंपियनशिप में खेलने गई प्रदेश की बालिका टीम के अंतरराष्ट्रीय कोच राजेश पटेल के साथ सभी खिलाडिय़ों संगीता मंडल, पुष्पा निषाद, संगीता कौर, शालिनी श्रीवास्तव, रंजीता कौर, ए. कविता, शरनजीत कौर, शुंभागी सिंह, सृष्टि उराव, प्रियंका सोनवानी, एवं अमिता पी. मिंज ने एक स्वर में कहा कि उनकी टीम ही चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने की प्रबल दावेदार है। इन खिलाडिय़ों ने कहा कि पिछली चैंपियनशिप जब भिलाई में खेली गई थी तो हमने स्वर्ण जीता था। इसके अलावा पांच और स्वर्ण पदक छत्तीसगढ़ की टीम जीत चुकी है। छत्तीसगढ़ बनने के बाद बालिका टीम ने कोई भी ऐसा मौका नहीं गंवाया है जब टीम फाइनल में न पहुंची हो। तीन बार ही टीम स्वर्ण से चूकी है।

3 टिप्‍पणियां:

guru ने कहा…

सोना लेकर ही आना गुरु

RAJNISH PARIHAR ने कहा…

आपकी लगन और भावना देख कर ...बहुत ख़ुशी हुई..हमारी शुभकामनायें..

Pramendra Pratap Singh ने कहा…

बहुत दिनो से उसी की प्रतीक्षा है, सुभकामनाऍं

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में