शुक्रवार, 15 मई 2009

भिलाई फाइनल में

अंतर जिला सीएम ट्रॉफी के रोमांचक सेमीफाइनल मैच में भिलाई से मेजबान रायपुर को पांच रनों से मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया। यहां अब १७ मई को उसका खिताबी मुकाबला बिलासपुर से होगा। बिलासपुर ने राजनांदगांव को दूसरे सेमीफाइनल में मात दी।

राजकुमार कॉलेज के मैदान पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में भिलाई ने पहले खेलते हुए ९ विकेट पर १८५ रन बनाए। भिलाई के लिए संदीप अगासे ने ६४ मिनट में ४७ गेंदों पर ६ चौकों और एक छक्के की मदद से जहां ४५ रन बनाए, वहीं सोमेश्वर राव के साथ दूसरे विकेट की साङोदारी में ४६ मिनट में ५४ गेंदों पर ५४ रन जोड़े। सोमेश्वर ने ७५ मिनट में ४३ गेंदों पर ३ चौकों और एक छक्के की मदद से ३२ रन बनाए। भिलाई के तीसरे सफल बल्लेबाज टुमन लाल देवांगन रहे। उन्होंने ३१ गेंदों पर ही आतिशी ३८ रन बनाए। इसमें चीन चौके और एक छक्का शामिल है। रायपुर के लिए दीपेश ने ३६ रन देकर तीन विकेट लिए। कप्तान स्वर्ण सिंह कलसी और मोहतशीम हसन ने दो-दो विकेट लिए।
१८६ रनों की चुनौती के सामने रायपुर की टीम से जीतने का पूरा प्रयास किया, पर भिलाई के गेंदबाजों के सामने रायपुर के बल्लेबाजों की दाल नहीं गली। अंत में रायपुर की टीम ३२ ओवरों में ८ विकेट पर १८० रन ही बना सकी और मैच पांच रनों से गंवा दिया। अंतिम ओवर में एक समय तीन गेंदों में रायपुर को जीतने के लिए ८ रनों की जरूरत थी, लेकिन दो रन ही बने और रायपुर ने मैच गंवा दिया। रायपुर के लिए मोहतीशाम हसन ने ६८ गेंदों में ४७ रन बनाए। मोहतशीम और अभिषेक जैन ने दूसरे विकेट के लिए ७३ गेंदों में ६८ रन जोड़े। अभिषेक जैन ने ४० गेंदों पर ९ चौकों की मदद से ४८ रन बनाए। ९वें विकेट के लिए रूपेश और दीपेश की जोड़ी ने ३२ रन बनाए। रूपेश ने २४ गेंदों पर २९ रन बनाए। भिलाई के विशाल ने तीन और हरप्रीत ने दो विकेट लिए। मैच के अंपायर आरके रमन और सतपाल सिंह तथा स्कोरर सचिन टांक थे।


दूसरे सेमीफाइनल में बिलासपुर ने राजनांदगांव को १११ रनों से हराया। पहले खेलते हुए बिलासपुर ने ९ विकेट पर २३७ रन बनाए। अभिषेक सिंह ने ३९ और संतोष साहू ने ५१ रन बनाए। २३८ रनों की चुनौती के सामने राजनांदगांव की टीम १२६ रनों पर ही सिमट गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में