मंगलवार, 19 मई 2009

बिहार ने रायपुर से तीसरा मैच भी जीता

बिहार ने बिलासपुर में खेले गये तीसरे और अंतिम एक दिवसीय मैंच में छत्तीसगढ़ को आठ विकेट से पराजित कर एक दिवसीय मैंचों में उसका ३-० क्लीन स्वीप कर दिया। बिहार की ओर से नाबाद शतक जमाने वाले साशिम राठौर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। २० मई से प्रारंभ होने वाले दो दिवसीय तीन टेस्ट मैंचों के लिए छत्तीसगढ़ की टीम घोषित कर दी एक दिवसीय मैच खेलने वाली छत्तीसगढ़ की टीम में ६ बदलाव किए गए हैं।

तीसरे और अंतिम एक दिवसीय मैच में छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ४५ ओवर में ८ विकेट के नुकसान पर २०२ रन बनाये जिसमें राजन वाशिम ने ५६ शिखर छाबा ने ३० गुलाम रसूल खान ने २५ रनों की पारी खेली। बिहार की ओर से गनी ने ३ और कप्तान संजय कुमार ने २ विकेट लिये। जवाब में बिहार ने जीत के लिये आवश्यक २०३ रन केवल १९।५ ओवर में २ विकेट के नुकसान पर बना लिये। बिहार की इस विजय में साशिम राठौर ने अवस्मरणीय पारी खेली। साशिम ने ६७ गेंदों पर नाबाद १३६ रनों की आतिशी पारी खेली जिसमें २२ चौके और ५ छक्के लगाये। साशिम की आक्रामक पारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसने एक ओवर में ३८ रन बनाये। साशिम की इस पारी कारण उसे मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।


टेस्ट मैच के लिये छत्तीसढ़ की टीम: अभिषेक कुमार (कप्तान) राजन वाशिम (उप कप्तान)एश्वर्य मौर्य शाहनवाज हुसैन,अमूल जैन,गुलाम रसूल खान,अमरदीप जायसवाल,उत्कल श्रीवास्तव,शिखर छाबा,साबा हुसैन,जैसल मिश्रा,अतुल पॉल,योगेश साहू,साकीद अहमद,मार्टिन जोसफ। आनंद तलवार कोच,विकास अग्रवाल मैनेजर। टेस्ट मैचों का कार्यक्रम२०-२१ मई को पहला टेस्ट बिलासपुर में, २३-२४ मई को दूसरा टेस्ट राजकुमार कॉलेज रायपुर में, २६-२७ मई को तीसरा टेस्ट राजकुमार कॉलेज रायपुर में खेला जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में