रविवार, 10 मई 2009

जीत से शुरुआत करने का भरोसा

अंतर जिला क्रिकेट के पहले मैच में जशपुर से मैच खेलने वाली रायपुर टीम के कप्तान स्वर्ण सिंह कलसी का कहना है कि उनको दी गई टीम एक संतुलित टीम है और हमारी टीम जीत से शुरुआत करेगी। उन्होंने कहा हमारे खिलाडिय़ों ने मैच से पहले जो अभ्यास मैच खेले हैं उसका फायदा मिलेगा।
अंतर जिला सीएम ट्राफी का आगाज रविवार से हो रहा है और इस चैंपियनशिप का पहला मैच रायपुर का जशपुर से होना है। रायपुर टीम की कमान स्वर्ण सिंह कलसी को दी गई है। टीम का उपकप्तान सुभोजीत भट्टाचार्य को बनाया गया है। मैच की पूर्व संध्या पर रायपुर टीम के कप्तान श्री कलसी ने चर्चा में बताया कि उनको रायपुर जिला संघ ने जो टीम दी है, वह अच्छी और संतुलित टीम है। इस टीम को लेकर वे संतुष्ट हैं और उनको इस बात का भरोसा है कि उनके खिलाड़ी जशपुर के खिलाफ होने वाले मैच में जोरदार प्रदर्शन करते हुए जीत का खाता खोलेंगे। रेलवे की तरफ से खेलने वाले श्री कलसी ने बताया कि रायपुर की टीम


श्री कलसी ने एक सवाल के जवाब में बताया कि वे चार बार कूच बिहार ट्रॉफी में खेले हैं जिसमें उन्होंने १९ मैचों मे ७० विकेट लिए हैं और ५०० से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा चार साल मो. कैफ की कप्तानी में मध्य क्षेत्र से चार साल खेले हैं। उन्होंने बताया कि उनको जहीर खान के साथ एमआरएफ पेस फाऊंडेशन में साथ रहने का मौका मिला है।

को मजबूत करने के लिए ही चैंपियनशिप से पहले कुछ अभ्यास मैच खिलाए गए थे। इन अभ्यास मैचों का पूरा फायदा मिलेगा। चूंकि मैच राजकुमार कॉलेज के मैदान में हो रहा है तो हमारे सभी खिलाड़ी वहां के विकेट से भी परिचित हैं। घरु मैदान में खेलने का हमें फायदा मिलेगा। हमारी टीम में सात बल्लेबाज और चार आलराऊडर और दो तेज गेंदबाजों के साथ चार स्पिनर हैं। ऐसे में टीम पूरी तरह से संतुलित है। श्री कलसी ने बताया कि हमारी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचाने की संभावना है।
रायपुर की टीम इस प्रकार है: स्वर्ण सिंह कलसी (कप्तान), सुभोजीत भट्टाचार्य (उपकप्तान),विशाल कुशवाहा, अभिषेक जैन, मनीष राठौर, वजाहद रिजवी, रूपेश नायक, पंकज हलधर (विकेटकीपर), संजीव मिश्रा, संतोष राहा, मोहतसीन हसन, सतनाम सिंह, अफसर खान, गौरव भोंसले और रंजन प्रसाद (विकेटकीपर)। इन्हीं १६ खिलाडिय़ों में से अंतिम ११ खिलाडिय़ों का चयन रविवार को सुबह विकेट की स्थिति को देखते हुए किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में