बुधवार, 13 मई 2009

छत्तीसगढ़ क्वार्टर फाइनल में

खिताब की प्रबल दावेदार और मौजूदा चैंपियन छत्तीसगढ़ की बालिका टीम ने राष्ट्रीय यूथ बास्केटबॉल में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया। छत्तीसगढ़ की बालक टीम ने भी पहले मैच में मिली हार से उबरते हुए क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। बालक टीम ने जहां कर्नाटक और महाराष्ट्र को मात दी, वहीं बालिका टीम के केरल को हराया।

मुंबई में चल रही इस चैंपियनशिप के बारे में जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ बालिका टीम के कोच और प्रदेश बास्केटबॉल संघ के महासचिव राजेश पटेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ की टीम ने अपने दूसरे मैच में पिछले साल पांचवें स्थान पर रहने वाले केरल की टीम को मात देकर दी। इस मैच में छत्तीसगढ़ ने ५६-४७ से जीत प्राप्त की। मैच में सबसे ज्यादा २० अंक संगीता मंडल ने बनाए। इसके अलावा शालिनी श्रीवास्तव ने ८, रंजीता कौर ने १०, पुष्पा निषाद ने ७ और सृष्टि उरांव ने ८ अंक बनाए। छत्तीसगढ़ का अगला मैच राजस्थान से होगा।

बालक वर्ग में छत्तीसगढ़ ने कर्नाटक को ५४-५३ से मात देने के बाद मेजबान महाराष्ट्र को ६८-४७ से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में छत्तीसगढ़ के लिए अंकित पाणिग्रही ने १८, श्याम सुंदर ने २२, कबीर ने १०, राजेश कुमार ने ६ और प्रभोजोत सिंह ने ८ अंक बनाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में