मंगलवार, 12 मई 2009

प्रदेश क्रिकेट टीम की कमान जोसफ को

बिहार से होने वाले मैचों के लिए टीम घोषित
पहली बार छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले बिहार टीम के साथ होने वाले मैचों के लिए प्रदेश की किकेट टीम की कमान बिलासपुर के मार्टिन जोसफ दो दी गई है। बिहार की टीम १३ मई से तीन एक दिवसीय और तीन दो दिवसीय मैच खेलने के लिये छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रही अंडर-१६ बिहार टीम के खिलाफ एक दिवसीय मैच के लिए आज छत्तीसगढ़ की १६ सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई। रायपुर के गुलाम रसूल खान को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। सीरिज का पहला मैच १५ मई को खेला जाएगा।

१५ मई से प्रारंभ हो रही इस सीरिज के लिये संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने टीम को बधाई देते हुए कहा कि इसी के साथ छत्तीसगढ़ क्रिकेट का नाम राष्ट्रीय क्रिकेट मानचित्र में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब दूसरे किसी अन्य प्रांत से खेलने के लिए टीम छत्तीसगढ़ आ रही है। संघ के सचिव राजेश दवे ने बताया कि इसी माह कि २६ तारीख से अंडर-१९ छत्तीसगढ़ की टीम बिहार दौर पर जाएगी जहां पर वह तीन एक दिवसीय और तीन दो दिवसीय मैच खेलेगी। अंडर-१६ टीम का चयन संतोष साहू की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति अजय रामनानी, सौरभ रिजवी, भास्कर गोस्वामी, विकास अग्रवाल ने दुर्ग में चल रहे संभावितों के प्रशिक्षण शिविर के बाद किया।
घोषित की गई टीम के नाम इस प्रकार हैं :-मार्टिन जोसेफ (कप्तान), गुलाम रसूल खान (उपकप्तान), यशांक इंलकार, शाकीद अहमद, शिखर छाबा, अतुल पाल, शैलेष रावते, अंकित सिंह, अमरदीप जायसवाल, जैसल मिश्रा, अमित चौहान, कमल द्विवेदी, मोहम्मद शाह नवाज हुसैन, अनिमेष भट्टाचार्य, परितोष मिश्रा, सौरभ भोंसले। आनंद तलवार टीम के कोच और विकास अग्रवाल टीम मैनेजर होगें। दो दिवसीय मैचों के लिये टीम की घोषणा एक दिवसीय मैच के अंतिम दिन १८ मई को की जायेगी।

बिहार की टीम १३ मई की शाम को राजधानी पहुंच रही है सभी मैच राजकुमार कालेज मैदान पर खेले जायेगें। एक दिवसीय मैच १५, १६ व १८ मई को खेले जायेगें और इसके बाद दो दिवसीय मैचों की श्रृखंला प्रारंभ होगी। इसी प्रकार से छत्तीसगढ़ की अंडर- १९ टीम २६ अप्रैल को बिहार दौरे पर रवाना होगी जहां वह तीन एक दिवीसय और तीन दो दिवसीय मैच खेलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में