सोमवार, 11 मई 2009

हसन के बल्ले से निकली जीत

सीएम ट्रॉफी के पहले मैच में रायपुर ने मोहतशीम हसन के नाबाद शतक के साथ दीपेश की घातक गेंदबाजी की मदद से जशपुर को १८६ रनों से मात देकर अगले चक्र में प्रवेश किया। टॉस हारने के बाद पहले खेलकर रायपुर ने पांच विकेट पर २७१ रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस चुनौती के सामने जशपुर की टीम २८.२ ओवरों में महज ८५ रनों पर सिमट गई।
राजकुमार कॉलेज के मैदान पर सुबह को सात बजे जशपुर के कप्तान ने टॉस जीतकर रायपुर को पहले बल्ले चलाने का न्यौता दिया। रायपुर को सलामी जोड़ी अभिषेक

स्कोरबोर्ड
रायपुर- अभिषेक जैन का प्रतीक बो रमेश यादव ३५ (२०), सुभोजीत भट्टाचार्य का सुदर्शन बो दीनानाथ पटनायक ४० (३२), मोहतसीन हसन नाबाद १०० (१००), मनीष राठौर का दीनानाथ बो रमेश यादव २५ (३८), वजाहत रिजवी का रमेश बो रवि सिंग ३४ (२५), रूपेश नायक का ्रतीक बो रवि सिंग ०४ (०३), स्वर्ण सिंह कलसी नाबाद २० (२०), अतिरिक्त १२। कुल-४० ओवरों में पांच विकेट पर २७१ रन।
विकेट पतन- १-४४, २-१०५, ३-१६५, ४-२२०, ५-२२४।
गेंदबाजी- रवि सिंग ८-०-४०-२, रमेश यादव ८-०-६७-२, दीनानाथ ६-०-४७-१।
जशपुर- प्रतीक सिंह रन आउट (संजीव मिश्रा) ०४(१०), रमेश यादव का सुभोजीत बो संजीव मिश्रा ०५ (१९), पारस शर्मा बो स्वर्ण सिंह २९ (७१), सुदर्शन सिंह बो संजीव मिश्रा ०२ (१२), मनोज बागले का मनीष बो दीपेश सिंग १० (१६), दीनानाथ पटनायक बो दीपेश १५ (१९), रवि सिंग रन आऊट संजीव मिश्रा १० (०७), प्रीतम चौहान का. पंकज हलधर बो स्वर्ण सिंह ०१ (०४), सैरभ ईरानी का रूपेश बो दीपेश ०० (०४), मनीष जुकूर स्टम्प पंकज बो दीपेश ०० (०१), विवेक नाबाद ०१ (०८), अतिरिक्त ०९। कुल २८.२ ओवरों में ८५ रन आल आउट।
विकेट पत -१-५, २-२०, ३-२३, ४-३५, ५-५४, ६-६९, ७-७२, ८-७३, ९-७३, १०-८५।
गेंदबाजी-संजीव मिश्रा ७-२-१२-२, दीपेश ७-१-२४-४, स्वर्ण सिंग ७.२-१-२१-२।

जैन और सुभोजीत भट्टाचार्य ने ४४ रनों की शुरुआत दी। पहले विकेट के रूप में अभिषेक आउट हुए। उन्होंने २० गेंदों पर ही आतिशी ३५ रन ८ चौकों की मदद से बनाए। अभिषेक के आउट होने पर मोहतशीम हसन ने मैदान संभाला। उसने अंत तक नाबाद रहते हुए जहां शतकीय पारी खेली, वहीं दूसरे से पांचवें विकेट के बीच तीन अर्धशतकीय साझेदारियां भी कीं। हसन ने १०० गेंदों पर १० चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। सुभोजीत ने ३२ गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों की मदद से ४० रन बनाए। मनीष राठौर ने ३८ गेंदों पर २५ रन तीन चौकों की मदद से, वजाहत रिजवी ने २५ गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से ३४ रन और कप्तान स्वर्ण सिंह कलसी ने २० गेंदों पर २० रन दो चौकों की मदद से बनाए। रायपर ने ४० ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर २७१ रन बनाए। जशपुर के रवि सिंग ने दो विकेट लिए।
२७२ रनों की चुनौती के सामने जशपुर की टीम ठहर ही नहीं सकी और सके एक मात्र बल्लेबाज पारस शर्मा रहे जिन्होंने रायपुर के गेंदबाजों के डटकर सामना किया और आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्होंने ७१ गेंदों का सामना करके २८ रन बनाए। जशपुर की पूरी टीम २८.२ ओवरों में ८५ रनों पर ही सिमट गई। अब रायपुर का अगला मैच १२ मई को जगदलपुर और दंतेवाड़ा के मैच की विजेता टीम से होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में