शनिवार, 9 मई 2009

राष्ट्रीय खेल २२ नवंबर से

झारखंड में होने वाले राष्ट्रीय खेलों की तिथि एक बार फिर से आगे बढ़ा दी गई है। अब ये खेल २२ नवंबर से ४ दिसंबर तक होंगे। इन खेलों में छत्तीसगढ़ की १६ खेलों की टीमें भाग लेंगी।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव बशीर अहमद खान ने बताया कि भारतीय ओलंपिक संघ के एक दल ने झारखंड का दौरा करने के बाद जो रिपोर्ट दी थी उसके आधार पर संघ की बैठक में

राष्ट्रीय खेलों में खेलने जाने वाली छत्तीसगढ़ की टीमों के प्रशिक्षण शिविर के साथ यात्रा भत्ता, खेल पोशाक आदि के लिए पहले ही खेल विभाग से ओलंपिक संघ को अग्रिम राशि मिल चुकी है। श्री खान ने बताया कि जल्द ही सभी संघों से विचार-विमर्श करने के बाद प्रशिक्षण शिविर लगाने की योजना तैयार की जाएगी।

यह तय किया गया कि अब राष्ट्रीय खेलों का आयोजन २२ नवंबर से ४ दिसंबर तक किया जाएगा। पूर्व में यह आयोजन जहां पिछले साल होना था, वहीं इसको इस साल १ से १४ जून तक करवाने का फैसला किया गया था। लेकन तैयारी पूरी न होने के कारण एक बार फिर से तिथि बदल दी गई है। मुंबई में भारतीय ओलंपिक संघ की बैठक में नई तिथि तय करने के बाद सभी राज्यों के ओलंपिक संघ को इसकी सूचना भेजी गई है। श्री खान ने बताया कि राष्ट्रीय खेलों में ३३ खेल होंगे जिनमें से १६ खेलों एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, तैराकी, जिम्नास्टिक, कराते, निशानेबाजी, तीरंदाजी, मुक्केबाजी, भारोत्तोलन, कैनोइंग-कयाकिंग, नेटबाल, ट्रायथलान, स्क्वैश में छत्तीसगढ़ की टीमें भाग लेंगी।

2 टिप्‍पणियां:

Unknown ने कहा…

अच्छी जानकारी दी आपने राष्ट्रीय खेलों के बारे में धन्यवाद

Unknown ने कहा…

छत्तीसगढ़ की टीमों को हमारी अग्रिम शुभकामनाएं

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में