शुक्रवार, 15 मई 2009

छत्तीसगढ़-बिहार में भिड़ंत


छत्तीसगढ़ की अंडर १६ साल की टीम और बिहार के बीच तीन वनडे मैचों की शृंखला

टीम को निखारने का प्रयास है: भाटिया
छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के बलदेव सिंह भाटिया ने बताया कि उनके संघ का प्रदेश की अंडर १६ टीम को निखारने का प्रयास है जिसके लिए बिहार की टीम को यहां बुलाया गया है। बीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद अब अगले साल से अपने राज्य की अंडर १६ और अंडर १९ साल की टीमों को राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने का मौका मिलेगा, ऐसे में दोनों टीमों को तैयार करने के लिए ही अन्य राज्यों की टीमों को यहां बुलाने के साथ यहां की टीमों को वहां भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि अंडर १९ साल की टीम २६ मई से बिहार के दौरे पर जाएगी। इसी के साथ अंडर १६ की टीम को जून में विदर्भ भेजा जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि नई राजधानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को तैयार करने का काम चल रहा है और अब संघ आईपीएल के मैच लेने के प्रयास के बाद अब कोई बड़ा आयोजन लेने की तैयारी में है। इसके लिए जहां खेल मंत्री लता उसेंडी से लगातार चर्चा हो रही है, वहीं १७ मई को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मिलकर स्टेडियम का काम जल्द पूरा करने के लिए कहा जाएगा ताकि कोई बड़ा मैच करवाया जा सके। उन्होंने पूछने पर कहा कि विश्व कप २०११ का भी कोई मैच लेने के प्रयास किए जाएंगे।

का पहला मैच राजकुमार कॉलेज के मैदान में सुबह को ६ बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने गुरुवार की शाम को मैदान का निरीक्षण किया। टीमों के साथ छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया भी थे।

भारतीय क्रिकेट कंन्ट्रोल बोर्ड से मान्यता मिलने के बाद छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने बिहार की टीम को यहां पर तीन वनडे मैचों के साथ तीन टेस्ट मैच खेलने के लिए बुलाया है। बिहार के साथ छत्तीसगढ़ की टीम भी यहां पहुंच चुकी है। दोनों टीमों ने यहां आने के बाद सबसे पहला काम राजकुमार कॉलेज के मैदान का निरीक्षण करने का किया। दोनों टीमों ने शाम को अभ्यास भी किया। छत्तीसगढ़ टीम के कप्तान मार्टिन जोसेफ के साथ टीम के कोच आनंद तिलवार ने बताया कि उनकी टीम संतुलित है और टीम में सात बल्लेबाजों के साथ सात आलराऊंडर भी हैं। इन्होंने पूछने पर बताया कि छत्तीसगढ़ की टीम को पहली बार किसी दूसरे राज्य की टीम के साथ खेलने का मौका मिला है, ऐसे में बिहार टीम के बारे में कुछ जानते तो नहीं हैं लेकिन हमारे खिलाड़ी अपना स्वाभाविक खेल खेलते हुए मैच जीतने का प्रयास करेंगे।

बिहार टीम के कोच पवन कुमार और कप्तान संजय कुमार ने कहा कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने एक अच्छी पहल करते हुए उनके राज्य की टीम को यहां बुलाया है। हमारे राज्य के क्रिकेट संघ को भी छत्तीसगढ़ के साथ ही बीसीसीआई से मान्यता मिली है। ऐसे में हमारी टीम के लिए छत्तीसगढ़ का दौरा महत्वपूर्ण होगा। इन्होंने बताया कि टीम में १० बल्लेबाजों के साथ ३ आलराऊंडर और दो विकेट कीपर हैं।
छत्तीसगढ़ की टीम :-मार्टिन जोसेफ (कप्तान), गुलाम रसूल खान (उपकप्तान), यशांक इंलकार, शाकीद अहमद, शिखर छाबा, अतुल पाल, शैलेष रावते, अंकित सिंह, अमरदीप जायसवाल, जैसल मिश्रा, अमित चौहान, कमल द्विवेदी, मोहम्मद शाह नवाज हुसैन, अनिमेष भट्टाचार्य, परितोष मिश्रा, सौरभ भोंसले। आनंद तलवार टीम के कोच।
बिहार की टीम- संजय कुमार (कप्तान), सुशील राठौर, ईशान किशन, इमरान साकिफ, मनीष कुमार ठाकुर, अरुप प्रिय, अंजनी रंजन, आशीष रंजन, मो. फैसल गनी, हरप्रीत, मो. रसीद, कृष्ण अनुराग, सिद्धांत विजय, आशुतोष कुमार, राहुल प्रियदर्शन राजीब कुमार, कोच पवन कुमार।

1 टिप्पणी:

guru ने कहा…

अच्छा प्रयास है गुरु

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में