सोमवार, 1 फ़रवरी 2010

रब्बानी कामठी फाइनल में

अखिल भारतीय हिन्द स्पोर्टिंग फुटबॉल के दूसरे एकतरफा सेमीफाइनल में रब्बानी कामठी ने एमआरसी जमालपुर को आसानी से ४-० से मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया। यहां अब उसकी खिताबी भिड़ंत दो फरवरी को पुणे फुटबॉल क्लब से होगी। आज के मुकाबले में एक खिलाड़ी घायल हो गया।

लाखेनगर के मैदान में खेले गए स्पर्धा के दूसरे सेमीफाइनल में मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा। इस मैच में खेल के ९वें मिनट में ही १७ नंबर की जर्सी वाले खिलाड़ी नावेद खान ने मैच का पहला गोल किया। इस गोल के बाद जमालपुर ने बराबरी पाने पूरा जोर तो लगया पर उसके खिलाड़ी रब्बानी की मजबूत रक्षापंक्ति को भेद नहीं पाए। मैच में दूसरा गोल खेल के २६वें मिनट में तवारेस ने किया। पहले हॉफ में रब्बानी की टीम २-० से आगे रही।

दूसरे हॉफ में खेल प्रारंभ होने पर रब्बानी का एक खिलाड़ी जमालपुर के एक खिलाड़ी से बॉल पर कब्जा करने के चक्कर में टकरा कर गिर गया। गिरने के कारण इस खिलाड़ी को गंभीर चोट लग गई। इस खिलाड़ी तुरंत उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। खिलाड़ी ही हालत खतरे से बाहर है।

खिलाड़ी के घायल होने पर मैच में करीब १५ मिनट तक बाधा पड़ी। इसके बाद मैच प्रारंभ हुआ तो रब्बानी के लिए आसिफ अंसारी ने ३९वें और ४९वें मिनट में गोल किए। मैच का फैसला रब्बानी के पक्ष में ४-० से रहा।

स्पर्धा में कल विश्राम का दिन है। फाइनल मैच दो फरवरी को खेला जाएगा। स्पर्धा में विजेता टीम को एक लाख उपजिवेता को ५० हजार, तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को ३० हजार और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को २० हजार रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

मैदान बनाने मदद करेंगे: सामी

स्पर्धा में आज केन्द्रीय मंत्री वी. नारायण सामी आएं। उन्होंने हिन्द स्पोर्टिंग एसोसिएशन की मांग पर कहा कि नगर निगम के साथ मिलकर एक प्रस्ताव बनाकर केन्द्र सरकार को भेजा जाए तो मैदान बनाने के लिए मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश आज भारत में क्रिकेट ज्यादा खेला जाता है, फुटबॉल को भारत का नंबर वन खेल होना चाहिए। फुटबॉल का खेल पूरे देश में खेला जाता है। इस खेल में बंगाल के साथ दक्षिण का दबदबा है। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिव मिर्जा इरशाद बेग ने भी भरोसा दिलाया कि केन्द्र से मैदान बनाने के लिए मदद की जाएगी। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष धनेन्द्र साहू भी उपस्थित थे। सभी अतिथियों ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में