शनिवार, 20 फ़रवरी 2010

हम भी बनेंगी भारतीय टीम की शान

भारतीय टीम के साथ मैत्री मैच में खेलने वाली छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी उत्साहित हैं और उनको विश्वास है कि एक दिन वह भी भारतीय टीम की शान बनेंगी। इसके लिए बस एक ही दरकार है कि अपने राज्य में एस्ट्रो टर्फ लगा दिया जाए।

मुख्यमंत्री एकादश के साथ विधानसभा अध्यक्ष एकादश टीम में शामिल छत्तीसगढ़ की खिलाडिय़ों रायपुर की पूनम सोना, शोभा वर्टी, दुर्ग की वर्षा देवांगन, सेवंती कुसरे और राजनांदगांव की पूजा राजपूत और रेणुका राजपूत ने एक स्वर में कहा कि हमें तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि हमें भारतीय टीम की खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिल रहा है। इन्होंने एक स्वर में कहा है कि अब तो हम लोग भी ठान लिया है कि भारतीय खिलाडिय़ों से कुछ सिखने के बाद हम भी खूब मेहनत करेंगी और भारतीय टीम में स्थान बनाकर अपने राज्य और देश का नाम रौशन करेंगी। इन्होंने कहा कि हम लोग बस छत्तीसगढ़ सरकार से इतनी मदद चाहती हैं कि हमारे राज्य में एस्ट्रो टर्फ की कमी को दूर कर दिया जाए। हमारी टीम जब भी राष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने जाती है तो एस्ट्रो टर्फ की कमी के कारण क्वार्टर फाइनल से आगे हमारी टीम बढ़ नहीं पाती है।

सभी खिलाडिय़ों ने एक स्वर में कहा कि इस आयोजन के लिए हम प्रदेश के उद्योगपति वीरसेन सिंधु के साथ हरिभूमि की भी आभारी है जिनके कारण हमें भारतीय खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिल रहा है।

दुर्ग का खिलाडिय़ों वर्षा और सेवंती ने बताया कि हमारे शहर की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सबा अंजुम भारतीय टीम की शान हैं और वह जब भी आती हैं हमें उनसे बहुत कुछ सिखने का मौका मिलता है।
राजनांदगांव की रेणुका भारतीय की संभावित टीम में रहीं है। उनको भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर में पिछले साल जाने का मौका मिला था। वह कहतीं है कि इस बार मैं और ज्यादा मेहनत करके भारतीय टीम में स्थान बनाने का प्रयास करूंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में